scriptट्रंप ने किया तालिबान से शांति वार्ता रद्द करने का ऐलान, कहा-कब तक सौदेबाजी के चक्कर में लोगों को मारते रहेंगे | Trump announced to cancel peace talks with Taliban | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

ट्रंप ने किया तालिबान से शांति वार्ता रद्द करने का ऐलान, कहा-कब तक सौदेबाजी के चक्कर में लोगों को मारते रहेंगे

तालिबान के प्रमुख नेता और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के बीच यह बैठक अमरीका में होने वाली थी
आतंकी हमले से ट्रंप थे खफा, इस हमले में एक अमरीकी सैनिक के अलावा 11 अन्य नागरिकों की मौत हो गई

Sep 08, 2019 / 03:33 pm

Mohit Saxena

donald trump g7

वाशिंगटन। बीते कई दिनों से अफगानिस्तान और तालिबान के साथ चल रही शांति वार्ता को अमरीका ने विराम लगा दिया है। रविवार सुबह अमरीकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर बड़ा ऐलान करते हुए कहा आखिर तालिबान अपनी सौदेबाजी के चक्कर में कब तक लोगों की जान लेते रहेगा। गौरतलब है कि तालिबान के प्रमुख नेता और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति रविवार को कैंप डेविड में उनसे अलग-अलग बैठक में मिलने वाले थे, जिसके लिए वे अमरीका पहुंचने वाले थे, लेकिन अब वह बैठक नहीं करेंगे।

मॉरीशस के पीएम ने भारत की कोशिश को सराहा, कहा- इसरो टीम के साथ सहयोग को तैयार

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1170469619154530305?ref_src=twsrc%5Etfw

दरअसल, इस बड़े फैसले से पीछे हटने का कारण हाल ही में आतंकी घटना को बताया जा रहा है। काबुल में एक हमले को अंजाम दिया गया था,जिसमें एक अमरीकी सैनिक के अलावा 11 अन्य नागरिकों की मौत हो गई। ऐसे में अमरीका ने इस बैठक को तुरंत रद्द करने के साथ ही शांति वार्ता भी बंद कर दी है।

आखिर क्यों नासा मांग रहा था चंद्रयान-2 की सफलता की दुआएं, एक माह पुराने ट्वीट में हुआ अहम खुलासा

trump3.jpg

अमरीकी राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में सवाल किया कि आखिर ये किस तरह के लोग हैं जो अपनी सौदेबाजी की स्थिति को मजबूत करने के लिए इतने सारे लोगों की जान ले रहे हैं? ट्रंप ने कहा कि तालिबान और अफगानिस्तान ने स्थिति को और खराब कर दिया है।

अमरीकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा कि अगर तालिबान इस शांति वार्ता के दौरान संघर्ष विराम के लिए सहमत नहीं हैं और 12 निर्दोष लोगों को मार देते हैं,तो वे इस भरोसे के लायक नहीं कि एक सार्थक समझौते पर बातचीत कर सकें। ट्रंप ने तालिबानियों को चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि वो आखिर कितने और दशकों तक लड़ने के लिए तैयार हैं?

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

Home / world / Miscellenous World / ट्रंप ने किया तालिबान से शांति वार्ता रद्द करने का ऐलान, कहा-कब तक सौदेबाजी के चक्कर में लोगों को मारते रहेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो