Weather Update: खतरनाक कैटेगरी 4 में बदला Laura Cyclone, कई इलाकों में मंडराया बाढ़ का खतरा

  • Weather Update खतरनाक कैटेगरी 4 में बदला Hurricane Laura
  • America के Texas और Luisiana समेत कई इलाकों में मंडराया बाढ़ का खतरा
  • 140 मीट प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगे हवाएं

नई दिल्ली। अमरीका ( America) में लौरा तूफान ( Laura Storm )अब काफी खतरनाक रूप ले चुका है। कुछ घंटों पहले ही इसके अति खरनाक चौथी श्रेणी में पहुंचने की जानकारी मिली है। ऐसे में खाड़ी तट में भूस्खलन ( Landslide ) की आशंका भी तेजी से बढ़ रही है। अमरीका के वायुसेना के हुरिकेन ( Hurricane ) हंटर एयरक्राफ्ट ने सूचना दी है कि लौरा अति खतरनाक स्थिति कैटेगरी चार में पहुंच गया है। ये भारी तबाही मचा सकता है। लोगों को तेज रफ्तार हवाओं के साथ बाढ़ और विनाशकारी तूफान का सामना करना पड़ सकता है।

इस तूफान की दस्तक से जान और माल की भारी क्षति होने का अनुमान लगाया जा रहा है। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जान-माल को बचाने के लिए भी बहुत कम वक्त बचा है। हालांकि टेक्सास के ब्लूमोंट, गल्वेस्टन और पोर्ट आर्थर से अब तक 3 लाख 80 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाना है।

रूस ने 6 दशक बाद जारी किया दुनिया के सबसे खतरनाक परमाणु विस्फोट का वीडियो, हिरोशिमा से 3333 गुना ज्यादा विनाशकारी

हालांकि कुछ अन्य स्थानों से अब तक दो लाख से ज्यादा लोग तूफान के डर से अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों की तरफ जा चुके हैं।

140 मीट प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवा
बताया जा रहा है कि 140 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक समुद्र में चार मीटर से भी अधिक ऊंची लहरें उठ सकती हैं। तेज हवाओं के चलते टेक्सास (Texas and Luisiana ) और लुइसियाना बॉर्डर के पास एक बड़ा लैंडफॉल ( Land Fall )भी हुआ।

मंडराया बाढ़ का खतरा
इस तूफान के चलते अरकांसस (Arkansas) और ओहियो (Ohio) के अलावा टेनेसी वैली (Tennessee valleys) में बाढ़ का भी खतरा है।

दाऊद की 27 साल छोटी गर्लफ्रेंड मेहविश हयात ने तोड़ी चुप्पी, मोस्ट वांटेड से नाम जोड़ने पर दिया ऐसा जवाब

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक लौरा तूफान के आने वाले कुछ घंटों में और ज्यादा खतरनाक होने की भी संभावना है। यही वजह है कि संबंधित इलाकों से तेजी से लोगों को निकालकर सुरक्षित जगहों पर ले जाने की कोशिश जारी है।

weather update Weather forecast
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned