script

अब Instagram के इस फीचर की मदद से जान पाएंगे आपका कौन सा दोस्त है ऑनलाइन

locationनई दिल्लीPublished: Jul 21, 2018 11:42:12 am

Submitted by:

Vishal Upadhayay

यह नया फीचर ठीक फेसबुक मैसेंजर की तरह ही है। अब इस्टाग्राम पर ऑनलाइन होने वाले यूज़र्स के नाम के सामने ग्रीन डॉट आइकन होगा।

instagram

अब Instagram के इस फीचर की मदद से जान पाएंगे आपका कौन सा दोस्त है ऑनलाइन

नई दिल्ली: फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी इंस्टाग्राम ने अपने प्लेटफॉर्म में एक नया फीचर जोड़ा है। इस अपडेट की घोषणा कंपनी ने अपने ब्लॉगपोस्ट पर की है। इस फीचर की मदद से अब यूज़र्स यह देख पाएंगे कि उनके फॉलोअर्स में कौन ऑनलाइन है। यह नया फीचर ठीक फेसबुक मैसेंजर की तरह ही है। अब इस्टाग्राम पर ऑनलाइन होने वाले यूज़र्स के नाम के सामने ग्रीन डॉट आइकन होगा।
यह भी पढ़ें

Whatsapp का ये फीचर अफवाहों पर लगाएगा लगाम, अब नहीं कर पाएंगे ये काम

इंस्टाग्राम का यह नया फीचर ग्रीन डॉट तब ही दिखाई देगा जब आप कोई पोस्ट डायरेक्ट मैसेज के जरिए शेयर करते हैं। ग्रीन डॉट यूज़र्स के ऑनलाइन होने पर भी दिखाई देगा। अगर आप अपने ऑनलाइन स्टेटस को छिपाना चाहते हैं तो उसका विकल्प भी आपके पास होगा। इसके लिए आपको सेटिंग्स में एक्टिविटी स्टेटस ऑप्शन को टर्न ऑन करना होगा। यह नया फीचर एंड्रॉयड और IOS दोनों यूज़र्स के लिए पेश किया गया है। इसके अलावा इंस्टाग्राम एक्टिविटी स्टेटस में टाइमस्टेम्पस भी दिखाई देगा।
यह भी पढ़ें

आज से भारत में शुरू होगी Vivo Nex की सेल, इसके कैमरे का नहीं कोई मुकाबला

कंपनी ने बताया है कि इस फीचर की मदद से यूजर्स को ऐप में चैट करना पहले से ज्यादा आसान हो जाएगा। साथ ही यूजर्स पहले से ज्यादा समय ऐप पर बिता पाएंगे। वहीं, पिछले हफ्ते वर्जन 55.0.0.0.33 alpha एंड्रॉइड अपडेट को इंस्टाग्राम ने पेश किया था। वहीं, फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम के दुनियाभर में 1 अरब से ज्यादा यूजर्स हो गए हैं। कंपनी ने इसकी जानकारी खुद दी थी। पिछले साल सिंतबर में कंपनी के दुनियाभर में 80 करोड़ यूजर्स थे। इस दौरान कंपनी ने 20 करोड़ यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ा है।

ट्रेंडिंग वीडियो