scriptअब Jio Phone यूजर्स घर बैठे रेल टिकट बुक कर सकेंगे, कंपनी ने दिया यह ख़ास तोहफा | Reliance Jio launched JioRail app for Jio Phone | Patrika News

अब Jio Phone यूजर्स घर बैठे रेल टिकट बुक कर सकेंगे, कंपनी ने दिया यह ख़ास तोहफा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2019 02:59:49 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

इस ऐप के जरिए यूजर्स IRCTC साइट से रेल टिकट आसानी से बुक कर सकते हैं।

jiophone

अब Jio Phone यूजर्स घर बैठे रेल टिकट बुक कर सकेंगे, कंपनी दिया यह ख़ास तोहफा

नई दिल्ली: Jio Phone यूजर्स अब अपने फीचर फोन के जरिए रेल टिकट बुक कर सकते हैं। इसके लिए रिलायंस जियो ने अपने फोन में JioRail नाम से एक ख़ास ऐप को जोड़ा है। इस ऐप के जरिए यूजर्स IRCTC साइट से रेल टिकट आसानी से बुक कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स पीएनआर स्टेटस, ट्रेन की जानकारी, टाइमिंग, रूट और सीट की भी पूरी जानकारी घर बैठे ले सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Airtel के इन दोनों शानदार प्लान्स की फिर से वापसी, 28 दिनों तक मिलेंगी ये सुविधाएं

इतना ही नहीं इस ऐप की मदद से यूजर्स ट्रेन से खाना ऑर्डर भी कर सकेंगे। इस ऐप से जहां यूजर्स ट्रेन टिकट बुक कर सकते हैं। वहीं, टिकट कैंसिल भी कर सकते हैं। यूजर्स ट्रेन की टिकट का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या ई-वॉलेट से कर सकते हैं। मतलब अब जियो फोन यूजर्स भी स्मार्टफोन की तरह IRCTC ऐप का इस्तेमाल फीचर फोन में कर सकते हैं। कंपनी की माने तो इस ऐप में बहुत ही जल्द PNR स्टेट्स चेंज अलर्ट, ट्रेन लोकेटर और फूड आर्डर जैसी सेवाएं भी जोड़ी जाएंगी।
यह भी पढ़ें

बिना पैसे के भी घर बैठे यहां से कर सकते हैं 60,000 रुपये की शॉपिंग, बस करना होगा ये छोटा सा काम

इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने जियो फोन स्टोर से JioRail ऐप को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद यूजर्स इसमें अपने को लॉगिन कर ट्रेन की टिकट बुक कर सकते हैं। मालूम हो जियो फोन में हाल में ही कुम्भ से जुड़ी जानकारी लेने के लिए एक ऐप जोड़ा गया था। इस ऐप की मदद से यूजर्स आसानी से ट्रेन, बस और फ्लाइट टिकट बुक करने के साथ कुम्भ को लाइव भी देख सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो