scriptसपा सांसद आजम खान के नाम दर्ज हुआ यह रिकॉर्ड | Azam khan record fir against him different cases | Patrika News

सपा सांसद आजम खान के नाम दर्ज हुआ यह रिकॉर्ड

locationमुरादाबादPublished: Jul 27, 2019 01:07:55 pm

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

आजम खान के खिलाफ अब तक 54 मुकदमे दर्ज
28 मुकदमे अकेले जुलाई महीने में हुए दर्ज
जया प्रदा मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

moradabad

सपा सांसद आजम खान के नाम दर्ज हुआ यह रिकॉर्ड

मुरादाबाद: अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले सपा सांसद आज़म खान अब मुकदमों में भी देश के नम्बर वन सांसद बन गए हैं। जी हां रामपुर में उनके खिलाफ 54 मामले दर्ज हो चुके हैं। 28 मुकदमे तो इसी जुलाई महीने में जमीन कब्जाने के दर्ज हुए हैं। वहीँ जया प्रदा पर टिपण्णी मामले में पुलिस ने उनके खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ना तय माना जा रहा है। एसपी रामपुर अजय पाल शर्मा के मुताबिक सांसद आजम के खिलाफ जितने मामले दर्ज हुए हैं उनके लिए स्पेशल सेल बनाकर तेजी से जांच की जा रही है।

कांवड़ यात्रा के शोर में अश्लील डांस पार्टी के आयोजन की थी तैयारी, पुलिस अफसरों ने बिठार्इ जांच

ये हैं मामले

यहां बता दें कि हाल ही में आजम के खिलाफ 26 मुकदमे तो एक सप्ताह के दौरान दर्ज हुए हैं। ये मुकदमे 12 से 20 जुलाई के बीच अजीमनगर थाने में दर्ज किए गए हैं। इनमें पहला मुकदमा 12 जुलाई को जिला प्रशासन की ओर से 26 किसानों की जमीन कब्जाकर मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में मिलाने के आरोप में दर्ज कराया गया। इसके बाद 25 किसानों ने अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराए। इससे पहले एक जून को भी जिला प्रशासन की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसमें कोसी नदी क्षेत्र की पांच हेक्टयर जमीन कब्जाकर जौहर यूनिवर्सिटी में मिलाने का आरोप है। इस तरह जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन को लेकर 27 मुकदमे अजीमनगर थाने में दर्ज कराए गए हैं। यही नहीं जिला प्रशासन ने उन्हें भू-माफिया भी घोषित कर दिया है।

बसपा की महिला नेत्री ने कहा, आजम खान गठबंधन के लायक नहीं हैं… हमारी मजबूरी थी

राजस्व परिषद में दर्ज वाद

उनके खिलाफ अनुसूचित जाति के लोगों की जमीन बिना अनुमति खरीदने और ग्राम समाज की जमीन के बदले अनुपयोगी जमीन देने के 14 मुकदमे राजस्व परिषद में भी दायर हो चुके हैं।

VIDEO: प्रेम प्रसंग में सड़क पर खड़े युवक के सिर में मारी गोली

लोकसभा के दौरान दर्ज मुकदमे

इससे पहले आजम खान के खिलाफ लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन और आपत्तिजनक भाषण देने के आरोप में 15 मुकदमे दर्ज कराए गए थे। इनमें डीएम, जया प्रदा और पीएम मोदी के खिलाफ बयान भी शामिल हैं। इसमें जया प्रदा मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गयी है

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो