दुल्हन ने लौटा दी बारात,वजह जानकार चौंक जाएंगे आप

दुल्हन ने लौटा दी बारात,वजह जानकार चौंक जाएंगे आप

Jai Prakash | Publish: Apr, 17 2018 04:04:09 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 04:04:10 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

शादी से ठीक पहले दहेज़ में दस लाख नगद और गाड़ी की डिमांड करने वाले दरोगा दुल्हे को दुल्हन ने बरात लाने से मना कर दिया ।

अमरोहा: हम भले ही समाज को कितना ही बदलने का दावा कर रहे हों। लेकिन समाज में व्याप्त कुछ बुराइयां आज भी कई लोगों की जिन्दगी बर्बाद कर रहीं हैं। जी हां दहेज़ रूप दानव भी कुछ ऐसा ही है। जिसके शिकार आये दिन हमारे सामने आते रहते हैं। लेकिन अमरोहा में जो मामला सामने आया है उससे समाज को सीख लेने की जरुरत है। यहां शादी से ठीक पहले दहेज़ में दस लाख नगद और गाड़ी की डिमांड करने वाले दरोगा दुल्हे को दुल्हन ने बरात लाने से मना कर दिया । यही नहीं लालची दुल्हे और उसके परिवार को सबक सिखाने के लिए उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवा दी। आरोपी दूल्हा दिल्ली पुलिस में अस्सिस्टेंट सब इंस्पेक्टर है। पुलिस ने जांच कर कार्यवाही की बात कही है।

फायर वीक: मुंबई से हुई थी अग्निशमन सप्ताह मनाए जाने की शुरूआत, जानकर होगा फख्र

जब जहर खाने का नहीं हुआ असर तो छात्रा ने किया ये...

जनपद के रजबपुर थाना क्षेत्र में रहने वाली प्रीति की कल 18 अप्रैल को शादी होने वाली थी। प्रीति की शादी दिल्ली के पटेलनगर क्षेत्र में रहने वाले प्रभात शर्मा के साथ तय हुई थी। प्रभात शर्मा दिल्ली पुलिस में एएसआई के पद पर तैनात है। घर में शादी की तैयारियां पूरी हो चुकी थी। शादी के लिए प्रीति के कपड़ों की शॉपिंग, शादी के कार्ड, बारातियों के स्वागत की तैयारियां सब कुछ लगभग हो गया था। बस बारात आने का इन्तजार ही हो रहा था।

प्रीति के मुताबिक 14 अप्रैल को लग्न की रस्म पूरी हुई थी। जिसमें प्रीति के परिवार वालो ने अपनी हैसियत के हिसाब से दस लाख की नगदी, गहने और कपड़े दूल्हे पक्ष को दिए थे। लग्न की रस्म के बाद सबको इंतजार था 18 अप्रैल को होने वाली शादी का लेकिन उससे पहले ही दूल्हे ने प्रीति के परिवार को दहेज की लंबी लिस्ट थमा दी। शादी से महज कुछ समय पहले दूल्हे प्रभात शर्मा ने दहेज में दस लाख रुपये नगद, एक बुलेरो गाड़ी और बारातियों को सोने की चैन देने की मांग रखी। जिसके बाद प्रीति और उसका पूरा का परिवार हैरान रह गया। अचानक इतनी बड़ी डीमांड कैसे पूरी की जा सकती थी। उन्होंने दूल्हे और उसके परिवार से बात करनी भी चाही लेकिन वे नहीं मान रहे थे।

यमुना एक्सप्रेस—वे पर क्रॉस की स्पीड तो होगा लाईसेंस रद्द

दस साल में आढ़ती से अरबपति बन गया था ये शख्स, चौंकाने वाली है कहानी

परिजनों को हैरान परेशान देखकर प्रीति भी परेशान हो गयी,क्यूंकि आने वाली नयी जिन्दगी के अभी सपने ही बुन रही थी कि उससे पहले ही उसके सपने को दहेज़ रुपी दानव ने तोड़ दिया। प्रीति ने फोन पर प्रभात से शादी के लिए इनकार कर दिया। उसके इस फैसले से परिजन परेशान हुए जब प्रीति ने उन्हें समझाया कि उसका फैसला कितना सही है। अगर शादी के बाद दूल्हा और उसका परिवार दहेज़ का दबाब बनाता तो कितना परेशान होना पड़ता। बेटी की हिम्मत देख परिजनों में भी हिम्मत आई और फिर पुलिस के पास जाने का निर्णय लिया।

उधर इस मामले में एएसपी अमरोहा बृजेश सिंह के ने बताया कि युवती द्वारा की गई शिकायत के बाद थाना प्रभारी रजबपुर को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही आरोपियों के खिलाफ अतिशीघ्र कार्रवाई करने को कहा गया है।

Ad Block is Banned