Big Breaking: मोदी के मंत्री ने हिन्दुओं को साधने के लिए जनसंख्या कानून पर दिया ये विवादित बयान

Big Breaking: मोदी के मंत्री ने हिन्दुओं को साधने के लिए जनसंख्या कानून पर दिया ये विवादित बयान

jai prakash | Publish: Sep, 16 2018 08:21:48 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 08:21:49 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

इशारों इशारों में एक वर्ग विशेष को लेकर इस क़ानून में बाधक बताया। उन्होंने कहा कि देश के 54 जिलों में हिन्दुओं की आबादी घट गयी है।

मुरादाबाद: लोक सभा चुनावों से पहले वोटरों को अपने पक्ष में गोलबंदी करने को लेकर नेताओं की बयान बाजियां शुरू हो गयीं हैं। जिसमें अलग अलग नेता अलग अलग वर्ग को रिझाने के लिए अपने अपने तरीके से बयान दे रहे हैं। इसी तर्ज पार अमरोहा में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें देश में जनसंख्या कानून पास कराने को लेकर प्रस्ताव लाया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या कानून को जरुरी बताते हुए इसका समर्थन करने की बात कही। साथ ही इशारों इशारों में एक वर्ग विशेष को लेकर इस क़ानून में बाधक बताया। उन्होंने कहा कि देश के 54 जिलों में हिन्दुओं की आबादी घट गयी है। इसलिए वे इस कानून के लिए वे कोई भी कसर नहीं छोड़ेंगे।

बड़ी खबर: भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर की जेल से रिहाई पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का बड़ा बयान, मची हलचल

यहां हुआ कार्यक्रम

यहां बता दें कि अमरोहा जिले के धनोरा कस्बे के रामलीला के मैदान में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन ने जनसंख्या कानून पास करने के लिए एक रैली का आयोजन किया गया। जिसमे केंद्रीय मंत्री गिरिराज को कानून बनाने के लिए मांग पत्र प्रधानमंत्री के लिए सौंपा। जनसंख्या फाउंडेशन कानून बनाने के समर्थन में पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने लोगो के साथ कन्धा से कंधा मिलाकर साथ चलने का भरोसा दिलाया।

इस जिले में हुई ऐसी अनोखी चोरी कि हैरत में पड़ गई पुलिस, लोगों में आक्रोश

जनसंख्या कानून जरुरी

साथ ही अपने सम्बोधन में बोलते हुए कहा की जनसंख्या कानून के नाम पर जब भी चर्चा होती है। उन्होंने कहा कि भारत में ये कानून इसलिए नहीं बन पाया क्यूंकि वोट के सौदागर बीच में आ जाते हैं। दुनिया के कई देशों में जनसंख्या नियंत्रण कानून है। इसलिए वे इसे जनभागीदारी से लाना चाहते हैं। क्यूंकि इतनी बड़ी जनसंख्या के लिए मौजूदा संसाधन क्या भविष्य में भी संसाधन जुटाना संभव नहीं होगा।

सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश से इन राशि के लोगों के कटेंगे कष्ट-कलेश, इन्हें बरतनी होगी बड़ी सावधानी

 

सामाजिक समरसता को बताया खतरा

केंद्रीय मंत्री गिरिराज किशोर ने कहा कि देश के विकास के लिए देश की सामाजिक समरसता के लिए कानून का पास होना चाहिए। अभी कुछ लोग हंगामा करने लगते हैं। लेकिन आने वाले सालों में अखंड भारत की बात भी नहीं की जा सकती। क्यूंकि लोग आगे आ जायेंगे।

Ad Block is Banned