scriptआजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट पर छापा मारने पहुंचे अधिकारी तो हुआ ये हाल | electricity department raid on Jauhar University at Rampur | Patrika News
मुरादाबाद

आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट पर छापा मारने पहुंचे अधिकारी तो हुआ ये हाल

सपा नेता आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी में बिजली चोरी की शिकायत पर कार्रवाई करने पहुंचे विभागीय अधिकारी

मुरादाबादOct 06, 2018 / 10:45 am

lokesh verma

Azam Khan

आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट पर छापा मारने पहुंचे अधिकारी तो हुआ ये हाल

रामपुर. सपा के कद्दावर नेता आजम खान के मोहल्ले में कार्रवाई करने वाली बिजली विभाग की विजिलेंस टीम की नजर अब आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय पर है। यहां भी कार्रवाई के लिए पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे विद्युत विभाग के अफसर जौहर यूनिवर्सिटी में घुसने की हिम्मत नहीं जुटा पाए और खाली हाथ ही लौट गए। इस मामले में जब अधिकारियों से बात की गई तो वे सवाल का जवाब देने के बजाय कार में बैठकर वहां से नौ दो ग्यारह हो गए। वहीं आजम खान ने बिजली विभाग को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि विद्युत विभाग के अफसर चेकिंग के नाम पर गली-मोहल्लों में रहने वाले लोगों को खामखा परेशान कर रहे हैं। इससे शहर की फिजा खराब हो सकती है। अगर उन्हें चेकिंग ही करनी है तो बड़ी-बड़ी कोठियों फैक्ट्रियों में चेकिंग करें।
बाबरी ढांचे काे हिंदुस्तान के लिए कलंक बताने वाले वसीम रिजवी पर बरसे धर्मगुरु, कह दी इतनी बड़ी बात

बता दें कि हाल ही में विद्युत विभाग के अफसराें ने सपा नेता आजम खान के मोहल्ले में अतिरिक्स फोर्स लगाकर चेकिंग की थी। इस दौरान चोरी कर रहे लोगों पर एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी। इस दौरान तमाम लोग अपना मकान बंद करके घर से अपने रिश्तेदारों के यहां चले गए, लेकिन चेकिंग करने वाले अफसर चेकिंग करते रहे। इसी क्रम में अब विद्युत विभाग के अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ जौहर विश्वविद्यालय पहुंचे, लेकिन अधिकारी विश्वविधालय के अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए और बाहर लगे एक ट्रांसफार्मर को देखकर वापस लौट गए। दरअसल, सरकार बदलने के बाद यह बिजली विभाग का दूसरा दौरा था। पहले दौरे में कई ट्रांसफार्मर बिजली विभाग ने यहां से हटाए थे। बिजली की लाइनें तक उतरवा दी थीं, लेकिन अब फिर उन्हें कोई ऐसी सूचना मिली थी कि मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय केम्पस में बिजली चोरी हो रही है, लेकिन अधिकारियों की इतनी हिम्मत ही नहीं हुई कि वे आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट के अंदर जाकर चेकिंग कर सकें। इस दौरान बिजली विभाग की टीम में एसी, एक्सईएन, एसडीओ और जेई समेत थाना अजीमनगर पुलिस के दरोगा समेत कई सिपाही शामिल थे। इसके बावजूद वे मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के अंदर जाने की हिम्मत नहीं कर सके।
जली हुई कार में मिला इस बड़े नेता का शव, सूचना मिलते ही लाव-लश्कर के साथ घर पहुंचे मुख्यमंत्री

पहले बिजली विभाग पर लग चुके हैं गंभीर आरोप

यहां बता दें कि हाल ही में बिजली विभाग की टीम आजम खान के मोहल्ले में कार्रवाई करने पहुंची थी। जैसे ही लोगों को इसकी खबर लगी तो विरोध में सैकड़ों की तादात में महिलाएं कोतवाली पहुंच गईं। इस दौरान समाजवादी पार्टी के नेता भी मौजूद रहे। विरोध में महिलाओं और अन्य लोगों ने कोतवाली का घेराव किया। इस दौरान उन्होंने विभागीय अफसरों के खिलाफ नारेबाजी की। महिलाओं ने बिजली विभाग के अफसरों पर गंभीर आरोप लगाए। सपा महिला ज़िला अध्यक्ष रूही खानम ने बताया कि कुछ विद्युत विभाग के अफसरों महिलाओं के साथ में मारपीट की है। कपड़े फाड़ने ओर झूठे मुकद्दमे में फंसाने की धमकी का आरोप भी विभागीय अफसरों पर लगाया था।

Home / Moradabad / आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट पर छापा मारने पहुंचे अधिकारी तो हुआ ये हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो