यूपी के इस जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए अब अपनाया जा रहा ये पैंतरा

यूपी के इस जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए अब अपनाया जा रहा ये पैंतरा

Jai Prakash | Publish: Sep, 11 2018 10:54:29 AM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

जिला पंचायत अध्यक्ष शलिता सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव और फिर उनके इस्तीफे के बाद अब चुनाव आयोग ने 25 सितम्बर को दोबारा चुनाव कराने को कहा है।

मुरादाबाद: जनपद में एक बार फिर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर सियासी दांव पेंच की अदावत शुरू हो गयी है। निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष शलिता सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव और फिर उनके इस्तीफे के बाद अब चुनाव आयोग ने 25 सितम्बर को दोबारा चुनाव कराने को कहा है। जिसको लेकर राज्य मंत्री भूपेन्द्र चौधरी गुट काफी सक्रीय दिख रहा है। इसलिए उनकी तरफ से उम्मीदवार मिथलेश कुमारी ने भाजपा से टिकट मांगकर सांसद खेमे में बेचैनी पैदा कर दी है। यही नहीं सभी जिला पंचायत सदस्य अचानक अपने अपने घरों से गायब हैं। जिन्हें दावेदार की दावत में बताया जा रहा है।

5 माह बाद फोन में बजी थी ऐसी रिंगटोन कि खुल गया हत्या का राज

ऐसे होगा चुनाव
निर्वाचन अधिकारी ने इसके लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है। 18 सितंबर को पूर्वाह्न 11 बजे से कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी / अपर जिलाधिकारी प्रशासन को प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दे सकते हैं। उसी दिन दोपहर तीन बजे से नामांकन पत्रों की जांच होगी। 22 सितंबर को इच्छुक प्रत्याशी पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। यदि जरूरत पड़ती है तो 25 सितंबर को पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक कलक्ट्रेट सभागार में मतदान होगा। दोपहर तीन बजे से मतगणना होगी।

नशे में टल्ली युवती ने खुलेआम सड़क पर किया ऐसा काम कि लोगों को भी आ गई शर्म
चुनाव का कार्यक्रम जारी होते ही जिला पंचायत अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे नेताओं में हलचल बढ़ गई है। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शलिता सिंह सपा और बसपा गठजोड़ से दोबारा अपनी किस्मत आजाने की कवायद में जुटी हैं तो दूसरी ओर राज्य मंत्री भूपेन्द्र चौधरी के पीए की पत्नी मिथलेश अपनी जीत का गणित बिठाया जा रहा है।

UP Board Exam 2019 की Date हुई फाइनल, जानिए कब से शुरू होगी यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा

सदस्यों की हो रही खातिरदारी

इस बीच चौंकाने वाली खबर ये है कि जिला पंचायत के 34 में से 22 सदस्य घरों से गायब हो गए हैं। सियासी हलकों में चर्चा है कि वोट पक्का करने के लिए इन्हें एक नेता ने अपनी मेजबानी में मुरादाबाद से दूर रख रखा है। इन्हें उत्तराखंड और आगरा की सैर कराई जा रही है।

खुशखबरीः सीएम योगी आज करेंगे ये बड़ी घोषणाएं

 

ये बोले पार्टी नेता

उधर भाजपा से टिकट की मांग पर जिला अध्यक्ष हरिओम शर्मा के मुताबिक उन्होंने जानकारी हाईकमान को दे दी है। वहीँ से निर्णय मिलेगा तभी स्थिति साफ़ होगी। जबकि सपा जिला अध्यक्ष राजीव सिंघल के मुताबिक अभी शलिता सिंह ने सम्पर्क नहीं किया है। अगर सहयोग मांगा गया तो पार्टी नेतृत्व की राय ली जाएगी।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned