scriptइन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को अब आसानी से मिलेगी कन्फर्म बर्थ | Now confirm berth will be easily available in these trains | Patrika News

इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को अब आसानी से मिलेगी कन्फर्म बर्थ

locationमुरादाबादPublished: Dec 07, 2021 02:30:57 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

मुरादाबाद रेल मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक पीएस बघेल ने बताया कि देहरादून से चलने वाली कई ट्रेनों में कोच बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा है। स्वीकृति मिलते ही कोच की संख्या बढ़ जाएगी।

train.jpg
मुरादाबाद. केंद्र की मोदी सरकार की नजर इन दिनों पूर्वांचल के बाद उत्तराखंड के देहरादून पर है। देहरादून से चलने वाली ट्रेनों में अधिकतम 15 कोच होते है। जिसकी वजह से कम यात्री ट्रेन में सफर कर पाते हैं। जिसके कारण यात्रियों को ट्रेनों में बर्थ पाने के लिए भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।
यह भी पढ़ें

जल्द फाइल कर लें ITR, वरना भरना पड़ सकता है 5000 तक जुर्माना

अब आसानी से मिलेगी कन्फर्म बर्थ

अब देहरादून से चलने वाली ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को कंफर्म टिकट के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा, आसानी से कन्फर्म बर्थ मिल जाएगी और वेटिंग का भी झंझट नहीं रहेगा। मुरादाबाद मंडल रेल प्रशासन ने ट्रेनों में स्थायी रूप से कोच बढ़ाने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। नैनी शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में चार कोच बढ़ाया जाना फिलहाल प्रस्तावित है।
रेल प्रशासन ने तैयार किया प्रस्ताव

रेल मंत्रालय ने देहरादून से चलने वाली ट्रेनों में कोच बढ़ाने को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। जिससे यहां से चलने वाली सभी ट्रेनों को 18 कोच करने का आदेश हुआ है। इसके बाद मुरादाबाद रेल मंडल प्रशासन ने नौ ट्रेनों में कोच बढाने का प्रस्ताव तैयार किया है।
इन ट्रेनों में बढ़ेगा कोच

जिसमें नई दिल्ली से देहहरादून जनशताब्दी में 15 से बढ़ाकर 17 कोच, देहरादून से कोटा के बीच चलने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस 15 से बढ़ाकर 18 कोच, देहरादून से इंदौर उज्जैनी एक्सप्रेस में 15 से बढ़ाकर 18 कोच, देहरादून से हावड़ा के बीच चलने वाली उपासना एक्सप्रेस व कुंभ एक्सप्रेस में 15 कोच से बढ़ाकर 18 कोच, देहरादून से गोरखपुर एक्सप्रेस में 15 से बढ़ाकर 17 कोच व देहरादून से मुजफ्फरपुर राप्ति गंगा एक्सप्रेस में 15 कोच से बढ़ाकर 17 कोच किया जाना है।
मुरादाबाद रेल मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक पीएस बघेल ने बताया कि देहरादून से चलने वाली कई ट्रेनों में कोच बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा है। स्वीकृति मिलते ही कोच की संख्या बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें

केंद्र सरकार की इस शानदार योजना में लगाएं सिर्फ 1 रुपये, मिलेगा 2 लाख का फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो