scriptNow confirm berth will be easily available in these trains | इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को अब आसानी से मिलेगी कन्फर्म बर्थ | Patrika News

इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को अब आसानी से मिलेगी कन्फर्म बर्थ

मुरादाबाद रेल मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक पीएस बघेल ने बताया कि देहरादून से चलने वाली कई ट्रेनों में कोच बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा है। स्वीकृति मिलते ही कोच की संख्या बढ़ जाएगी।

मुरादाबाद

Published: December 07, 2021 02:30:57 pm

मुरादाबाद. केंद्र की मोदी सरकार की नजर इन दिनों पूर्वांचल के बाद उत्तराखंड के देहरादून पर है। देहरादून से चलने वाली ट्रेनों में अधिकतम 15 कोच होते है। जिसकी वजह से कम यात्री ट्रेन में सफर कर पाते हैं। जिसके कारण यात्रियों को ट्रेनों में बर्थ पाने के लिए भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।
train.jpg
यह भी पढ़ें

जल्द फाइल कर लें ITR, वरना भरना पड़ सकता है 5000 तक जुर्माना

अब आसानी से मिलेगी कन्फर्म बर्थ

अब देहरादून से चलने वाली ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को कंफर्म टिकट के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा, आसानी से कन्फर्म बर्थ मिल जाएगी और वेटिंग का भी झंझट नहीं रहेगा। मुरादाबाद मंडल रेल प्रशासन ने ट्रेनों में स्थायी रूप से कोच बढ़ाने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। नैनी शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में चार कोच बढ़ाया जाना फिलहाल प्रस्तावित है।
रेल प्रशासन ने तैयार किया प्रस्ताव

रेल मंत्रालय ने देहरादून से चलने वाली ट्रेनों में कोच बढ़ाने को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। जिससे यहां से चलने वाली सभी ट्रेनों को 18 कोच करने का आदेश हुआ है। इसके बाद मुरादाबाद रेल मंडल प्रशासन ने नौ ट्रेनों में कोच बढाने का प्रस्ताव तैयार किया है।
इन ट्रेनों में बढ़ेगा कोच

जिसमें नई दिल्ली से देहहरादून जनशताब्दी में 15 से बढ़ाकर 17 कोच, देहरादून से कोटा के बीच चलने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस 15 से बढ़ाकर 18 कोच, देहरादून से इंदौर उज्जैनी एक्सप्रेस में 15 से बढ़ाकर 18 कोच, देहरादून से हावड़ा के बीच चलने वाली उपासना एक्सप्रेस व कुंभ एक्सप्रेस में 15 कोच से बढ़ाकर 18 कोच, देहरादून से गोरखपुर एक्सप्रेस में 15 से बढ़ाकर 17 कोच व देहरादून से मुजफ्फरपुर राप्ति गंगा एक्सप्रेस में 15 कोच से बढ़ाकर 17 कोच किया जाना है।
मुरादाबाद रेल मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक पीएस बघेल ने बताया कि देहरादून से चलने वाली कई ट्रेनों में कोच बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा है। स्वीकृति मिलते ही कोच की संख्या बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें

केंद्र सरकार की इस शानदार योजना में लगाएं सिर्फ 1 रुपये, मिलेगा 2 लाख का फायदा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election 2022: आगरा कैंट सीट से चुनाव लड़ेंगी एक ट्रांसजेंडर, डोर-टू-डोर अभियान शुरूछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्याRepublic Day 2022: परेड में इस बार नहीं होगी दिल्ली-बंगाल की झांकी, सिर्फ 12 राज्यों ही होंगे शामिलगणतंत्र दिवस को लेकर कितनी पुख्ता राजधानी में सुरक्षा? हॉटस्पॉट्स पर खास सिस्टम से होगी निगरानीUttar Pradesh Assembly Elections 2022: ...तो क्या सूबे की सुरक्षित सीटें तय करेंगी कौन होगा यूपी का शहंशाह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.