उत्‍तर प्रदेश पुलिस के सबइंस्‍पेक्‍टर का बेटा खेलेगा IPL, 20 लाख में मुंबई इंडियंस ने खरीदा

टीम इंडिया के स्‍टार बॉलर और मेरठ के रहने वाले भुवनेश्‍वर कुमार के पिता भी रह चुके हैं उत्‍तर प्रदेश पुलिस में सबइंस्‍पेक्‍टर

By: sharad asthana

Published: 29 Jan 2018, 12:24 PM IST

मुरादाबाद। उत्‍तर प्रदेश पुलिस के एक और सबइंस्‍पेक्‍टर का बेटा लखपति बन गया है। मुरादाबाद मंडल के खिलाड़ी मोहसिन खान अब आईपीएल में खेलेंगे। उन्‍हें मुंबई इंडियंस ने नीलामी में दूसरे दिन रविवार को 20 लाख रुपये में खरीदा है। इसके बाद मोहसिन खां के घर पर खुशी का माहौल है। जिस समय नीलामी चल रही थी, उस समय वह मुरादाबाद में थे। इन दिनों वह टीएमयू में अभ्यास कर रहे हैं।

भुवनेश्‍वर के पिता भी रह चुके हैं सबइंस्‍पेक्‍टर

आपको बता दें क‍ि टीम इंडिया के स्‍टार बॉलर और मेरठ के रहने वाले भुवनेश्‍वर कुमार के पिता भी उत्‍तर प्रदेश पुलिस में सबइंस्‍पेक्‍टर रह चुके हैं। अब संभल निवासी मोहसनि भी आईपीएल में कदम रख चुके हैं। संभल के मोहल्ला देहली दरवाजा निवासी उनके पिता मुल्तान खां यूपी पुलिस में सबइंस्‍पेक्‍टर हैं। वह इस समय बदायूं में तैनात हैं। जानकारी के अनुसार, मोहसिन को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था। उनके पिता ने उन्‍हें खेलने के लिए प्रेरित किया। शुरू में तो परिजनों ने मोहसिन को मना किया लेकिन बेटे के जुनून के आगे वह मना नहीं कर सके।

गजब- उत्‍तर प्रदेश के इस कॉलेज को मिलेगा टैंक, आर्मी चीफ कर रहे हैं यहां से पीएचडी

जहीर खान को मानते हैं आइडियल

मो. शमी और पीयूष चावला के बाद अब मोहसिन खान मुरादाबाद मंडल के एक और खिलाड़ी होंगे, जिन्‍होंने आईपीएल में अपनी जगह बनाई है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान जहीर खान को अपना आइडियल मानते हैं। जैसे ही आईपीएल में चुने जाने की खबर पता चली ताे मुरादाबाद के क्रिकेट प्रेमियों का जमावड़ा उनके घर लगने लगा और उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया। मोहसिन के कोच बदरुद्दीन ने कहा कि यह मुरादाबाद के लिए गौरव की बात है कि एक शहर ने क्रिकेट को यह ऐसा तीसरा खिलाड़ी दिया है, जो आईपीएल में खेलने को तैयार है। वहीं, मोहसिन खान का कहना है कि वह जाहिर खान को अपना आईडल मानते हैं और उम्मीद करते हैं कि जल्द ही उनकी मुलाकात जहीर खान से होगी। वहीं, मुल्तान खां का कहना है कि वह चाहते हैं कि मोहसिन आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम में जगह बनाए।

देखें वीडियो- पांच करोड़ में बिका मेरठ का यह खिलाड़ी

संभल के पहले क्रिकेटर

मुरादाबाद के केजीके कॉलेज में एमए की पढ़ाई कर रहा मोहसिन संभल का पहला ऐसा किक्रेटर बन गया है, जो आईपीएल में खेलेगा। इससे पहले संभल का कोई खिलाड़ी आईपीएल में किक्रेट नहीं खेला है। सबसे पहले मोहसिन ने यूपी अंडर-16 टीम में जगह बनाई थी। इसके बाद वह यूपी अंडर-19 में टीम में खेले। हालांकि, उन्‍हें प्रदेश की रणजी टीम में जगह नहीं मिली। 2017 में उन्‍होंने यूपी अंडर-23 टीम में जगह बनाई। बाद में उन्‍हें मुश्ताक अली ट्राफी में वनडे खेलने का मौका मिला। मोहसिन खान 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।

Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned