बहू की शिकायत पर बर्खास्त हुई सास, फर्जी मार्कशीट से सास बनी थी सरकारी शिक्षक

बहू की शिकायत पर बर्खास्त हुई सास, फर्जी मार्कशीट से सास बनी थी सरकारी शिक्षक
Madhya pradesh news

Astha Awasthi | Updated: 11 Sep 2019, 04:29:15 PM (IST) Morena, Morena, Madhya Pradesh, India

जारी किया गया बर्खास्तगी का आदेश, पढ़ें क्या है पूरा मामला....

मुरैना। एक महिला को उसी की बहु ने नौकरी से बर्खास्त करा दिया है। पूरा मामला मुरैना का है। यहां पर रोज-रोज की पारिवारिक कलह से परेशना आकर एक बहु ने प्रशासन से शिकायत की। साथ ही उसने अपनी सास के द्वारा फर्जी मार्कशीट लगाए जाने की बात भी बताई। उसने बताया कि सास ने नौकरी के लिए जो मार्कशीट लगाई थीं,वह पूरी तरह से फर्जी थी। पूरे मामले को समझते हुए कलेक्टर ने चार सितंबर को महिला शिक्षक प्रेमलता गोयल की बर्खास्तगी का आदेश जारी किया।

MUST READ: ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी : सामान को लेकर अब IRCTC फ्री में देगा ये सुविधा

05.png

ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि मुरैना में रहने वाली प्रेमलता जरेरुआ प्राइमरी स्कूल में पदस्थ थीं। उनकी नियुक्ति सन् 1998 में अध्यापक के रूप में हुई थी। बताया जा रहा है कि प्रेमलता गोयल के बेटे योगेश की कई साल पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी। जिसके बाद योगेश की पत्नी सास-ससुर के साथ में रहती थी। कई दिनों बाद घर में पारिवारिक कलह शुरु हो गई। सास-ससुर और बहू के बीच झगड़े होने लगे। यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया।

04.png

बहु ने बताई सास की सच्चाई

मामला जब कोर्ट तक पहुंचा तो बहु ने इस बात का खुलासा किया कि सरकारी नौकरी हासिल करने के लिए उनकी सास प्रेमलता गोयल ने दो-दो मार्कशीट बनवाईं थी, जिसमें एक मार्कशीट यूपी के आगरा की और दूसरी मार्कशीट मध्य प्रदेश की थी। आगरा की मार्कशीट में उन्होंने अपनी जन्मतिथि 3 अगस्त 1964 बताई है, जबकि उनकी ही बेटी आरती के स्कूल प्रमाणपत्र में जन्मतिथि 15 जून 1976 है। यानी मां-बेटी की उम्र में महज 12 साल का अंतर था। इसके बाद पूरा मामला सामने आ गया। शिक्षा अधिकारी के मुताबिक बहु के द्वारा जनसुनवाई में की गई शिकायतों पर डांच की गई तो पूरा मामला पकड़ में आ गया। जिसके बाद कलेक्टर ने चार सितंबर को महिला शिक्षक प्रेमलता गोयल की बर्खास्तगी का आदेश जारी कर दिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned