scriptलॉकडाउन में जरूरतमंदों को भोजन, लोकहित मीडिया संघ की ओर से लोगों की मदद… | Food to the needy in the lockdown, people help by lokhit meida sangh.. | Patrika News
मुंबई

लॉकडाउन में जरूरतमंदों को भोजन, लोकहित मीडिया संघ की ओर से लोगों की मदद…

कुर्ला ( Kurla ), सायन ( Sion ), कमानी ( Kamaani ), कालीना ( Kalina ), धारावी ( Dharawi ) समेत आसपास के इलाकों में संस्था ( Sanstha ) की ओर से पहुंचाई जा रही राहत सामग्री ( Relief Material ), लॉकडाउन ( LockDown ) में जरूरतमंदों को भोजन, लोकहित मीडिया संघ ( Lokhit Media Sangh ) की ओर से लोगों की मदद…

मुंबईApr 06, 2020 / 02:06 pm

Rohit Tiwari

लॉकडाउन में जरूरतमंदों को भोजन, लोकहित मीडिया संघ की ओर से लोगों की मदद...

लॉकडाउन में जरूरतमंदों को भोजन, लोकहित मीडिया संघ की ओर से लोगों की मदद…

मुंबई. देश भर में 24 मार्च से लागू लॉक डाउन के दौरान प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए इन दिनों लोकहित मीडिया संघ की ओर से बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा है। संघ की ओर से जहां घरों में बंद लोगों को खाना खिलाया जा रहा है, वहीं जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री भी उपलब्ध कराई जा रही है। संघ के ट्रस्टी अजय ए. शुक्ला ने बताया कि कुर्ला, सायन, कमानी, कालीना, धारावी समेत आसपास के इलाकों में आर्थिक रूप से कमजोर और जरूरतमंदों की संख्या काफी बड़ी है, जिनमें ऑटो रिक्शा चालक, घरों में काम करने वाले लोग व सिक्योरिटी गार्डों समेत बड़ी संख्या में मजदूरों का समावेश है। इन लोगों के पास पैसे न होने की वजह से राशन पानी की भी परेशानी है। ऐसे लोगों को घर जाकर उन्हें खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है।

Alwar : लॉक डाउन के दौरान जिले में घट गए अपराध

 

लॉकडाउन में जरूरतमंदों को भोजन, लोकहित मीडिया संघ की ओर से लोगों की मदद...

हमें एकजुट होने की जरूरत…
वहीं पिछले कुछ दिनों से जारी लोगों की सेवा कार्य के तहत अभी तक हजारों लोगों को आटा, चावल, आलू, तेल, नमक इत्यादि दिया जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों को खाना खिलाने का काम भी किया जा रहा है। वहीं इस काम के लिए विभिन्न संस्थाओं समेत सामाजिक कार्यकर्ताओं का बढ़-चढ़कर सहयोग भी मिल रहा है। वहीं संस्था के ट्रस्टी रितेश तिवारी का कहना है कि कोरोना वायरस को हराने के लिए हमें जहां एकजुट होने की जरूरत है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देश भर में लागू लॉक डाउन को सार्थक बनाने के लिए हमें सोशल डिस्टेंस का भी हर कीमत पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद कर बढ़ा रहे आगे

लॉकडाउन में जरूरतमंदों को भोजन, लोकहित मीडिया संघ की ओर से लोगों की मदद...

संस्था का लोगों से आह्वान…
वहीं संघ के कार्यकर्ताओं की ओर से विभिन्न प्रभावित इलाकों में लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है, जबकि दूसरी ओर संघ की ओर से इस सेवा कार्य में लोगों से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की जा रही है। इसके अलावा मुम्बईकारों से वायरस के लक्षणों को लेकर जागरूक रहने और अनायास किसी भी तरह की भीड़ में शामिल न होने का आह्वान भी संस्था की ओर से किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो