scriptGood News for Mumbaikar: मुंबईकरों के लिए अच्छी खबर, आज रात से सस्ती होंगी CNG और PNG; जानें नए रेट्स | Good News for Mumbaikar: Good news for Mumbaikars, CNG and PNG will be cheaper from tonight; Know New Rates | Patrika News

Good News for Mumbaikar: मुंबईकरों के लिए अच्छी खबर, आज रात से सस्ती होंगी CNG और PNG; जानें नए रेट्स

locationमुंबईPublished: Aug 16, 2022 10:31:19 pm

Submitted by:

Siddharth

मुंबईकरों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। आज रात से मुंबई में सीएनजी और पीएनजी के दाम कम हो जाएंगे। इससे सीएनजी कारों का इस्तेमाल करने वाले नागरिकों और ऑटो चालकों को थोड़ी राहत मिलेगी।

cng.jpg

CNG

मुंबईकरों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। महानगर गैस लिमिटेड ने आज आधी रात से मुंबई और आसपास के इलाकों में संपीड़ित प्राकृतिक गैस (CNG) की कीमत 6 रुपये प्रति किलोग्राम और घरेलू पाइप प्राकृतिक गैस (PNG) की कीमत में 4 रुपये प्रति किलोग्राम कम करने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद मुंबईकरों को थोड़ी राहत भरी सांस मिली है। सभी टैक्स समेत सीएनजी की संशोधित कीमत 80 रुपये प्रति किलो होगी, और पीएनजी गैस 48.50 रुपये प्रति यूनिट होगी। अब सीएनजी कारों का इस्तेमाल करने वाले नागरिकों और ऑटो चालकों को कुछ राहत मिलेगी।
पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय द्वारा घरेलू स्तर पर उत्पादित प्राकृतिक गैस के आवंटन में वृद्धिशील संशोधनों के परिणामस्वरूप, महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल) ने अपनी संपीड़ित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) की कीमत में 6 रुपए की कमी की है। घरेलू पाइप्ड प्राकृतिक गैस की कीमतों में कमी की गई है। यह दर 16 अगस्त की मध्यरात्रि से 17 अगस्त की सुबह तक मुंबई और उसके आसपास लागू होगी।
यह भी पढ़ें

Bhojpuri Cinema: बॉलीवुड के इन दिग्गज कलाकारों ने भोजपुरी सिनेमा में दिखाया है अपना जलवा, यहां देखें पूरी लिस्ट

महानगर गैस लिमिटेड ने एलान किया है कि सभी टैक्स समेत अब सीएनजी की संशोधित कीमत 80 रुपये प्रति किलोग्राम होगी और घरेलू पीएनजी की कीमत मुंबई और आसपास के शहरों में 48.50 रुपये होगी। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूटर ने सीएनजी के लिए 6 रुपये प्रति किलो और पाइप्ड नेचुरल गैस के लिए 4 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की घोषणा की थी। अप्रैल के बाद से यह छठी दर वृद्धि थी। कल से घरेलू और सीएनजी दरों में कटौती से आम नागरिकों को राहत मिलेगी।
बता दें कि इससे पहले पेट्रोलियम मंत्रालय ने 10 अगस्त को इस संबंध में जारी की गई अधिसूचना में कहा कि पहले के आदेश में संशोधन करते हुए गैस वितरण कंपनियों को घरेलू स्तर पर उत्पादित गैस के आवंटन बढ़ोतरी की जा सकती है। इसके तहत मुंबई में महानगर गैस लिमिटेड जैसी शहरी गैस वितरक कंपनियों के आवंटन को 1.75 करोड़ घन मीटर प्रतिदिन से बढ़ाकर 2.078 करोड़ घन मीटर किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो