scriptMaharashtra: एकनाथ शिंदे के कोल्हापुर दौरे से पहले हाई वोल्टेज ड्रामा, पुलिस ने संजय पवार को किया डिटेन, कार के आगे लेटे शिवसैनिक | Maharashtra cm eknath shinde Kolhapur visit Police detain Shiv Sena district head sanjay pawar and party workers | Patrika News

Maharashtra: एकनाथ शिंदे के कोल्हापुर दौरे से पहले हाई वोल्टेज ड्रामा, पुलिस ने संजय पवार को किया डिटेन, कार के आगे लेटे शिवसैनिक

locationमुंबईPublished: Aug 13, 2022 04:14:32 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Maharashtra Political News: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज कोल्हापुर और सांगली जाएंगे। दोपहर में वे कलेक्टर कार्यालय में जिले के विकास से जुड़ी योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। कुछ दिन पहले हुए शिंदे कैबिनेट के विस्तार में अब्दुल सत्तार और संजय राठौड़ को मंत्री पद दिए जाने का विरोध शिवसेना कर रही है।

Chief Minister Eknath Shinde's visit to Kolhapur and Sangli today

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का कोल्हापुर और सांगली दौरा आज

Eknath Shinde Kolhapur Visit: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के दौरे से पहले कोल्हापुर में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला है। शिवसैनिकों ने कोल्हापुर की यात्रा के दौरान सीएम शिंदे का कड़ा विरोध करने की योजना बनाई है। इस के चलते शहर की पुलिस ने शनिवार सुबह से ही शिवसैनिकों को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है।
ताजा जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का काफिला कुछ समय पहले ही कोल्हापुर के लिए निकला है। इसलिए पुलिस ने शिवसेना के कोल्हापुर जिलाध्यक्ष संजय पवार को भी गिरफ्तार करने की कोशिश की। पुलिस संजय पवार को हिरासत में लेने के लिए उनके घर गई थी। इस दौरान पवार और उनके समर्थकों ने पुलिस कार्रवाई का कड़ा विरोध किया।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: ‘रात में 2-3 घंटे ही सोते हैं सीएम एकनाथ शिंदे, राज्य उनका इस्तेमाल करें’ दीपक केसरकर ने किया बड़ा खुलासा

संजय पवार ने पुलिस अधिकारीयों से कहा “हम लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने वाले हैं। फिर आप क्यों यह अत्याचार कर रहे हैं।” लेकिन पुलिस ने अपनी कार्रवाई नहीं रोकी। पुलिसकर्मियों ने संजय पवार को हिरासत में लेने का प्रयास किया और उन्हें अपनी कार में बिठाया। इसके बाद शिवसेना (उद्धव गुट) कार्यकर्ता काफी आक्रामक हो गए। संजय पवार को पुलिस स्टेशन ले जाने से रोकने के लिए कई शिवसैनिक पुलिस की गाड़ी के आगे लेट गए। जबकि कई वहीँ धरने पर बैठ गये। हालांकि पुलिस ने एक-एक कर इन कार्यकर्ताओं को हटाया। कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया।
इन सबके बीच कोल्हापुर में सियासी माहौल काफी गर्म हो गया है। अब देखना होगा कि पुलिस संजय पवार और शिवसेना कार्यकर्ताओं को कब तक हिरासत में रखती है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज कोल्हापुर और सांगली जाएंगे। दोपहर में वे कलेक्टर कार्यालय में जिले के विकास से जुड़ी योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। कुछ दिन पहले हुए शिंदे कैबिनेट के विस्तार में अब्दुल सत्तार और संजय राठौड़ को मंत्री पद दिए जाने का विरोध शिवसेना कर रही है। दोनों नेताओं पर शिवसेना ने गंभीर आरोप लगाये है। इसी कड़ी में आज कोल्हापुर में कलेक्टर कार्यालय पर धरना देने की तैयारी थी।
हालांकि इस विरोध से पहले ही पुलिस ने शिवसैनिकों और युवा सैनिक के कई नेताओं को हिरासत में ले लिया। कोल्हापुर पुलिस अब तक शिवसेना के जिलाध्यक्ष संजय पवार के साथ युवा सेना के मुख्य पदाधिकारी जिला प्रमुख मंजित माने और युवा सेना के उपशहर प्रमुख वैभव जाधव को हिरासत में ले चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो