scriptMaharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, फडणवीस ने कहा- इस मामले पर सरकार गंभीर | Maharashtra CM Eknath Shinde Security Devendra Fadnavis says Accused who gave a threat arrested | Patrika News

Maharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, फडणवीस ने कहा- इस मामले पर सरकार गंभीर

locationमुंबईPublished: Oct 03, 2022 10:49:43 am

Submitted by:

Dinesh Dubey

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि सरकार मुख्यमंत्री की सुरक्षा से जुड़े इस मामले को गंभीरता से ले रही है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा महत्वपूर्ण है और हमारा ध्यान इस पर है।

eknath_shinde.jpg

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

Devendra Fadnavis on CM Eknath Shinde Security: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राज्य के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि सरकार मुख्यमंत्री की सुरक्षा से जुड़े इस मामले को गंभीरता से ले रही है।
नागपुर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा “सीएम एकनाथ शिंदे के जीवन के खतरे से जुड़े जो इनपुट मिले है, उसे हम गंभीरता से ले रहे है। कल मुख्यमंत्री को धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा महत्वपूर्ण है और हमारा ध्यान इस पर है।”
यह भी पढ़ें

Aditya Thackeray: ‘मुझे गर्व है कि वे मुझे पेंगुइन कहते हैं’, आदित्य ठाकरे ने बीजेपी को दिया करारा जवाब

गौरतलब हो कि पुलिस की जांच में फिदायीन हमले की साजिश की जानकारी झूठी निकली थी। पुणे की लोनावला पुलिस ने झूठी सूचना देने वाले को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान अजय वाघमारे के तौर पर हुई है, उसने कथित तौर पर शराब के नशे में होटल मालिक से झगड़े के बाद कॉल किया था।
इससे पहले, राज्य खुफिया विभाग (SDI) के आयुक्त आशुतोष डुम्ब्रे ने मुख्यमंत्री के जान के खतरे की पुष्टि की और बताया कि शनिवार शाम को सीएम शिंदे के जीवन के लिए खतरे का संकेत देने वाला विशिष्ट इनपुट मिला। बताया जा रहा है कि अजय वाघमारे ने यह धमकी भरा कॉल किया था. जिसके बाद मुंबई पुलिस समेत सभी एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया था।
वहीँ, धमकी मिलने के बाद मुख्यमंत्री की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई, साथ ही ठाणे में शिंदे के निजी आवास और मुंबई में आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ पर भी अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की गई। महीनेभर पहले भी एक धमकी भरा आया था, जिसमें एकनाथ शिंदे को आत्मघाती विस्फोट में उड़ाने की धमकी दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो