scriptMaharashtra Eknath Shinde cabinet expansion may be after presidential election 2022 | Maharashtra Politics: शिंदे कैबिनेट के विस्तार पर सस्पेंस बरकरार, अब राष्ट्रपति चुनाव के बाद हो सकता है नए मत्रियों का शपथ समारोह | Patrika News

Maharashtra Politics: शिंदे कैबिनेट के विस्तार पर सस्पेंस बरकरार, अब राष्ट्रपति चुनाव के बाद हो सकता है नए मत्रियों का शपथ समारोह

Maharashtra Political News: बागी शिवसेना विधायकों के खेमे ने संकेत दिया कि महाराष्ट्र कैबिनेट का बहुप्रतीक्षित विस्तार राष्ट्रपति चुनाव के बाद हो सकता है। एकनाथ शिंदे नीत गुट के प्रवक्ता दीपक केसारकर ने सोमवार को दावा किया कि अभी महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार करने में कोई पेरशानी नहीं है।

मुंबई

Published: July 12, 2022 10:39:08 am

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की बीजेपी समर्थित एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली सरकार के कैबिनेट विस्तार में अभी और समय लग सकता है। पहले खबर आई थी कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जल्द ही 13 मंत्रियों को अपनी कैबिनेट में शामिल करने की घोषणा कर सकते है। इस कैबिनेट विस्तार में आठ बीजेपी और पांच शिवसेना से अलग हो चुके समूह के विधायकों को जगह मिलने की उम्मीद थी। लेकिन अभी तक शिंदे कैबिनेट के विस्तार के समय पर असमंजस बरकरार है।
Suspense continues on Shinde cabinet expansion
शिंदे कैबिनेट के विस्तार पर सस्पेंस बरकरार
बागी शिवसेना विधायकों के खेमे ने संकेत दिया कि महाराष्ट्र कैबिनेट का बहुप्रतीक्षित विस्तार राष्ट्रपति चुनाव के बाद हो सकता है। एकनाथ शिंदे नीत गुट के प्रवक्ता दीपक केसारकर ने सोमवार को दावा किया कि अभी महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार करने में कोई पेरशानी नहीं है।
यह भी पढ़ें

'शिंदे और फडणवीस की जम गई है जोड़ी, 10 साल और चलाएंगे सरकार’ केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने की भविष्यवाणी

क्या शिंदे खेमे और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट के बीच चल रही कानूनी लड़ाई के कारण कैबिनेट विस्तार में देरी हो रही है? मीडिया के इस सवाल का जवाब देते हुए केसारकर ने कहा, ‘‘ विधायक राष्ट्रपति चुनाव में व्यस्त होंगे...तो शपथ ग्रहण करने का समय किसके पास होगा? वे किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं है।’’ बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होने वाला हैं।
एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में तथा देवेंद्र फडणवीस ने 30 जून को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और अभी केवल वे दोनों ही कैबिनेट के सदस्य हैं।

बीते हफ्ते नई सरकार के कैबिनेट के विस्तार को लेकर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा था कि आशा वारी के बाद वें देवेंद्र फडणवीस के साथ इस विषय पर चर्चा करेंगे। एकनाथ शिंदे ने कहा था कि अधिवेशन से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।
गौर तलब हो कि महाराष्ट्र में ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना को हाल में वरिष्ठ नेता शिंदे की अगुवाई में विधायकों की बगावत का सामना करना पड़ा। पार्टी के अधिकतर विधायकों ने शिंदे का पक्ष लिया, जिससे महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने 29 जून को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और उसके एक दिन बाद शिंदे ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। जबकि बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें ListVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकालाMaharashtra: खाने को लेकर कैटरिंग मैनेजर पर भड़के शिवसेना MLA संतोष बांगर, कर्मचारी को जड़ दिए थप्पड़कश्मीरी पंडित की हत्या मामले में सामने आई मनोज सिन्हा, महबूबा मुफ्ती व उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.