scriptMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच बड़ी खबर, सीएम उद्धव ठाकरे पद से दे सकते हैं इस्तीफा | Maharashtra Political Crisis: CM Uddhav Thackeray May Resign? | Patrika News
मुंबई

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच बड़ी खबर, सीएम उद्धव ठाकरे पद से दे सकते हैं इस्तीफा

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच खबर सामने आ रही है कि सीएम उद्धव ठाकरे अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। दरअसल शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के साथ 40 विधायकों के होने के कारण सरकार पर खतरा मंडरा रहा है।

मुंबईJun 22, 2022 / 01:03 pm

Subhash Yadav

Uddhav-Thackeray

Uddhav Thackeray

मुंबई: महाराष्ट्र से बड़ी खबर है कि सीएम उद्धव ठाकरे अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। बताया जा रहा है कि कैबिनेट मीटिंग के बाद उद्धव की तरफ से इसे लेकर ऐलान किया जा सकता है। इस्तीफे से पहले उद्धव ठाकरे अपने पार्टी के विधायकों और सांसदों से बात करने वाले हैं। एकनाथ शिंदे के साथ 40 विधायकों के बागी होने के कारण महाराष्ट्र में तेजी से घटनाक्रम बदल रहे हैं। इन सब के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने विधानसभा भंग करने के संकेत दिए हैं।
ज्ञात हो कि संजय राउत ने ट्वीट कर लिखा कि महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट विधानसभा भंग करने की तरफ बढ़ रहा है। शिंदे का जिक्र करते हुए राउत ने कहा कि मेरे मन में उनके लिए कोई गलत विचार नहीं है। हल जल्द ही कोई रास्ता निकालेंगे। शिवसेना नेता ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा क्या होगा सत्ता चली जाएगी। लेकिन सत्ता आती-जाती रहती है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक, कमलनाथ बोले-देश में आज हो रही सौदे की राजनीति

वहीं अगर सरकार की तरफ से भंग करने का सुझाव दिया जाता है और राज्यपाल उसे मान लेते हैं तो बिधानसभा भंग हो जाएगी। जिससे दोबारा चुनाव होगा। लेकिन राज्यपाल इसे नकार भी सकते हैं। ऐसा तब मुमकिन है जब राज्यपाल को लगेगा कि सरकार बहुमत में नहीं है। राज्यपाल की तरफ से फ्लोर टेस्ट पर बहुमत साबित करने के लिए भी कहा जा सकता है। खबर यह भी है कि शिवसेना से और विधायक बगावत कर सकते हैं।

Home / Mumbai / Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच बड़ी खबर, सीएम उद्धव ठाकरे पद से दे सकते हैं इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो