scriptMaharashtra Political Crisis: कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक, कमलनाथ बोले-देश में आज हो रही सौदे की राजनीति | Maharashtra Political Crisis: Congress meeting today, Kamal Nath React | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक, कमलनाथ बोले-देश में आज हो रही सौदे की राजनीति

locationमुंबईPublished: Jun 22, 2022 12:05:36 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट पर पूरे देश की नजर है। इन सब के बीच कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक से पहले ही कांग्रेस के सीनियर नेता कमलनाथ मुंबई पहुंचें हैं। उन्होंने एक बयान में कहा कि देश में आज सौदे की राजनीति हो रही है।

Kamal Nath

Kamal Nath

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर खतरा मंडरा रहा है। शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे का दावा है कि उनके साथ 40 विधायक हैं। राज्य के घटनाक्रम पर कांग्रेस की पूरी नजर है। पार्टी ने कमलनाथ को पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया। इसी कड़ी में कांग्रेस ने अब विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। मुंबई पहुंचे कमलनाथ ने पूरे घटनाक्रम पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देश में आज सौदे की राजनीति हो रही है।
महाराष्ट्र में जारी घटनाक्रम के चलते कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया है। मुंबई पहुंचे कमलनाथ ने कहा कि आज देश में सौदे की राजनीति हो रही है। मध्य प्रदेश का उदाहरण आप जानते हैं। ये राजनीति हमारे संविधान के विपरीत है और भविष्य के लिए खतरे की बात है। शिवसेना को खुद तय करना है कि वे अपने विधायकों से कैसे बात करेंगे। कांग्रेस के विधायक बिकाऊ नहीं हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक, कमलनाथ बोले-देश में आज हो रही सौदे की राजनीति

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस विधायक दल की बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। इस बैठक में कमलनाथ मौजूद रहेंगे। इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायकों ने मुंबई में विधायक दल के नेता बालासाहेब थोरात के घर पर बैठक की है। इस बैठक की अध्यक्षता महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी एचके पाटिल ने की है। कांग्रेस की इस बैठक में 44 में से 42 विधायक पहुंचे हैं। साथ नाना पटोले और अशोक चव्हाण भी उपस्थित रहे।
https://twitter.com/AHindinews/status/1539481556330627072?ref_src=twsrc%5Etfw
महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के लगभग 33 विधायक और सात निर्दलीय असम के गुवाहाटी के होटल में हैं। ऐसे में सरकार पर गिरने का खतरा मंडरा रहा है। गुवाहाटी पहुंचने के बाद एकनाथ शिंदे ने एक बयान में कहा कि यहां कुल 40 विधायक हैं। उन्होंने कहा कि हम बाला साहेब ठाकरे के हिंदुत्व को आगे लेकर जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो