scriptMumbai Auto-Taxi Fare: Taxi-auto fare will increase in Mumbai from October 1, know how much more burden will be on the pocket | Mumbai Auto-Taxi Fare: मुंबई में 1 अक्टूबर से बढ़ेगा टैक्सी-ऑटो का किराया, जाने जेब पर और कितना पड़ेगा बोझ | Patrika News

Mumbai Auto-Taxi Fare: मुंबई में 1 अक्टूबर से बढ़ेगा टैक्सी-ऑटो का किराया, जाने जेब पर और कितना पड़ेगा बोझ

locationमुंबईPublished: Sep 27, 2022 08:25:31 pm

मुंबई में अब टैक्सी और ऑटो में सफर करना महंगा होगा क्योंकि मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने जानकारी देते हुए कहा कि अब इनके किराए में बढ़ोतरी की गई है। ऑटो में अब मिनिमम किराया 21 रुपए की बजाए 23 रुपए देना होगा।

mumbai_auto-taxi_strike.jpg
Auto-Taxi
मुंबईकरों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। मुंबई में अब ऑटो और टैक्सी में सफर करना महंगा होगा। अब ऑटो और टैक्सी के किराए में बढ़ोतरी की गई है। मुंबई में काली और पीली टैक्सी में यात्रा करने के लिए अब न्यूनतम किराया 28 रुपये और ऑटो के लिए 23 रुपये देना पड़ेगा। ऑटो-टैक्सी के किराए में क्रमशः 2 रुपये और 3 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी (MMRTA) ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि मुंबई में नया किराया 1 अक्टूबर से लागू होगा।
एमएमआरटीए ने बताया कि मुंबई में अब काली-पीली टैक्सियों के लिए 1.5 किमी की दूरी का किराया 25 रुपये से बढ़ाकर 28 रुपये देना पड़ेगा। वहीं, ऑटो के लिए 21 रुपये से 23 बढ़ाकर रुपये कर दिया गया है। अब टैक्सी में सफर करने वाले यात्रियों को 16.93 रुपये प्रति किमी के बजाय 18.66 रुपये प्रति किमी और ऑटो के लिए 14.20 प्रति किमी की जगह 15.33 रुपये प्रति किमी देना पड़ेगा। इस किराए में बढ़ोतरी का फैसला महाराष्ट्र परिवहन सचिव की अध्यक्षता में हुई एमएमआरटीए की बैठक में किया गया।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: CM शिंदे ने दो मंत्रियों को 'स्टडी' के लिए भेजा गुजरात, जानें क्या है सीएम डैशबोर्ड मॉडल

बता दें कि मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि मुंबई में लागू की गई किराए की यह नई दामों पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी से चलने वाली टैक्सियों के लिए भी लागू होंगी। वहीं शहर में चलने वाली ब्लू-सिल्वर 'कूल' कैब टैक्सियों के किराए में भी वृद्धि की गई है। इन कैब का न्यूनतम दूरी किराया 33 रुपये प्रति किमी से बढ़ाकर 40 रुपये प्रति किमी कर दिया गया है।
लंबे समय से किराए में बढ़ोतरी को लेकर मुंबई में टैक्सी और ऑटो यूनियन हड़ताल करने की बात कर रहे थे। लेकिन राज्य सरकार से मिले आश्वासन के बाद यूनियन ने प्रस्तावित अनिश्चिकालीन हड़ताल को सोमवार को रद्द कर दिया था।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

मूसेवाला मर्डर केस : पकड़ा गया मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़, कैलिफोर्निया से लिया हिरासत मेंदिल्ली MCD चुनाव: आज शाम को थमेगा चुनाव प्रचार, रविवार को होगी वोटिंग5वीं बार हादसे का शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, वलसाड में गाय से टकराने पर टूटा आगे का हिस्सामुंबई के अंधेरी स्टेशन परिसर में स्थित दुकानों में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहींलुधियाना कोर्ट ब्लास्ट केस: मुख्य आरोपी हरप्रीत सिंह पर शिकंजा, NIA ने किया गिरफ्तारTaliban की Media पर पाबंदी : Afghanistan में प्रसारण नहीं कर पाएंगे ये दो मीडिया हाउसPAK vs ENG: इंग्लिश बल्लेबाजों ने पाक गेंदबाजी की उधेड़ी बखिया, 112 साल के टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ कुछ ऐसाआगर मालवा में 100 किलोमीटर चलेगी राहुल गांधी की यात्रा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.