scriptMumbai News: First woman made friend on dating app, then cheated 8 lakh rupees by promising marriage | Mumbai News: डेटिंग एप पर पहले महिला की तरफ बढ़ाया दोस्ती का हाथ, फिर शादी का वादा करके ठग लिए 8 लाख रुपए | Patrika News

Mumbai News: डेटिंग एप पर पहले महिला की तरफ बढ़ाया दोस्ती का हाथ, फिर शादी का वादा करके ठग लिए 8 लाख रुपए

मुंबई से एक ठगी का मामला सामने आ रहा है। मुंबई में डेटिंग ऐप पर पहले महिला से दोस्ती कर उसे प्यार के जाल में फसाया। फिर शादी करने का वादा कर 8 लाख रुपये ठग लिए। महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मुंबई

Updated: August 16, 2022 06:49:31 pm

मुंबई साइबर क्राइम बढ़ते ही जा रहा है। अब आलम ये है कि साइबर क्रिमिनल्स लोगों को ठगने के लिए डेटिंग एप का सहारा ले रहे है। डेटिंग एप पर भोली-भाली महिलाओं को उल्लू बनाकर उनसे धोखाधड़ी कर रहे हैं। ताजा मामला मुंबई के अंधेरी इलाके का है। अंधेरी (पूर्व) की एक 49 वर्षीय महिला से एक साइबर अपराधी ने शादी का वादा कर करीब 8.28 लाख रुपये ठग लिए।
fraud.jpg
Fraud
अप्रैल में महिला से एक डेटिंग ऐप पर अमेरिकी नागरिक होने और तुर्की के एयरबेस हॉस्पिटल में काम करने का दावा करने वाले एक शख्स ने पहले दोस्ती की थी। इस दौरान साइबर अपराधी ने महिला को अपने प्यार की जाल में फसाया और उससे शादी करने का वादा करने के बाद उसका भरोसा जीत लिया।
यह भी पढ़ें

Ganeshotsav 2022: इस बार गणपति मंडलों ने की है खास तैयारियां, पंडालों में नजर आएगा देश भर के अलग-अलग 'मंदिरों' की थीम

महिला की शिकायत के मुताबिक, आरोपी ने अपना परिचय पैट्रिक एंडरसन आमिर के रूप में दिया था। आरोपी ने दावा किया था कि उसने 500 अमेरिकी डॉलर ट्रांसफर किए है लेकिन उसका अपना एटीएम कार्ड कही खो गया है। महिला ने बताया कि इसके बाद आरोपी ने उससे शादी करने के लिए मुंबई आने के लिए दस्तावेजों की जांच, वीजा प्रोसेसिंग, हवाई किराए और बाकी के फॉर्मलिटीज पूरे करने के लिए पैसे ट्रांसफर करवा लिए।
पैसे ट्रांसफर करने के बाद 7 अगस्त को महिला ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आरोपी का घंटों इंतजार किया लेकिन उसके हाथ निराशा लगी। इसके बाद दिन आमिर का फ्रेंड होने का दावा करने वाला जेफ्रिन नाम के एक शख्स ने 9 अगस्त को महिला को कॉल किया और बताया कि आमिर मुंबई नहीं आ सकता है क्योंकि वह हॉस्पिटल में भर्ती है और उसके पास वैध वीजा या यात्रा टिकट भी नहीं है। इसके बाद महिला को महसूस हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है। इसके बाद महिला ने फौरन पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करा दी। फिलहाल मुंबई पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

PM मोदी आज करेंगे 5G सर्विस लॉन्च, टेक्नोलॉजी के नए युग का होगा आगाजगुजरात : AC और सिलेंडर ब्लास्ट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 घायलसंयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रूस के खिलाफ अमरीका लाया प्रस्ताव, भारत सहित 4 देशों ने नहीं किया मतदानयूक्रेनी क्षेत्रों को रूस में 'विलय' किए जाने की Speech में Putin ने क्यों लिया भारत और चीन का नाम?LPG cylinder price: कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी, घरेलू LPG के दाम में राहत नहींबैक टू बैक 8 ट्वीट कर हर्षा भोगले ने लगा दी इंग्लैंड की क्लास, दीप्ति शर्मा के 'मांकडिंग' को लेकर पढ़ाया कल्चर का पाठत्योहारों के बीच कमरतोड़ महंगाई, 22 फीसदी तक महंगे हुए रोजाना के सामान, जानिए कब मिलेगी राहत...कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन की प्रक्रिया हुई पूरी, मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर और केएन त्रिपाठी मैदान में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.