scriptNCP में रार! मुंबई कन्वेंशन से ‘छोटे पवार’ नदारद, शरद पवार और सुप्रिया सुले ने महाराष्ट्र सरकार को घेरा | NCP Mumbai Convention Ajit Pawar did not attend Sharad Pawar Supriya Sule slam Shinde BJP government | Patrika News
मुंबई

NCP में रार! मुंबई कन्वेंशन से ‘छोटे पवार’ नदारद, शरद पवार और सुप्रिया सुले ने महाराष्ट्र सरकार को घेरा

NCP Mumbai Convention: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का एक दिवसीय कन्वेंशन मुंबई में हो रहा है। लेकिन इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार नदारद हैं। इसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

मुंबईApr 21, 2023 / 08:34 pm

Dinesh Dubey

Sharad Pawar Ajit Pawar

NCP की बैठक में अजित पवार नहीं हुए शामिल

NCP Convention Ajit Pawar: महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में अंदरूनी कलह की स्थिति बरकरार है। आज मुंबई में एनसीपी का एक दिवसीय कन्वेंशन हो रहा है। लेकिन इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार नदारद हैं। इसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि ‘छोटे पवार’ ने साफ तौर पर कहा कि वह अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के चलते पार्टी के सम्मेलन में शामिल नहीं हो सके। इस कन्वेंशन को पार्टी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) और उनकी बेटी व एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule) समेत तमाम नेताओं ने संबोधित किया।
पुणे में रविवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अजित पवार ने अटकलों को विराम लगाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि वह एनसीपी की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे क्योंकि उन्हें उसी समय होने वाले कुछ अन्य कार्यक्रमों के लिए उपस्थित रहना होगा। वहीँ, एनसीपी की ओर से भी बयान जारी किया गया और कहा गया कि अजित पवार का पार्टी की बैठक में शामिल न होने का मतलब यह नहीं है कि वह संगठन छोड़ने की योजना बना रहे हैं।
यह भी पढ़ें

अजित पवार ने भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा- ‘कौन हैं संजय राउत’, वीडियो हुआ वायरल

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से अजित पवार के अगले राजनीतिक कदम को लेकर अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब एनसीपी के बड़े आयोजन में उनका शामिल न होना, आग में घी डालने की तरह हो गया है।

सिटिंग जज करें खारघर घटना की जांच- शरद पवार

नवी मुंबई के खारघर में रविवार को आयोजित ‘महाराष्ट्र भूषण’ पुरस्कार समारोह के दौरान लू लगने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई थी। एनसीपी के कन्वेंशन में यह मुद्दा जोर-शोर से उठाया गया। खारघर की घटना का जिक्र करते हुए एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा, यह 100 फीसदी राज्य सरकार की जिम्मेदारी थी, क्योंकि उन्होंने चुनाव को ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन किया था। एक सिटिंग जज से इस घटना की जांच करानी चाहिए और वास्तविक तथ्य सामने आने चाहिए।

सुप्रिया सुले ने शिंदे-फडणवीस पर बोला हमला

वहीँ, एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने शिंदे-फडणवीस सरकार को घेरते हुए पूछा, “खारघर कांड के लिए कौन जिम्मेदार है? अजित पवार ने सरकार को पत्र लिखकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी, मेरे पास भी कुछ वीडियो हैं, लेकिन सरकार जवाब क्यों नहीं दे रही है? उन्हें जवाब देना होगा। और अगर कोई घटना के पीछे के तथ्य को छिपाने की कोशिश कर रहा है तो हमें इसके लिए लड़ना चाहिए, यह एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है।

पवार पर संजय राउत ने क्या कहा?

एनसीपी के अधिवेशन में अजित पवार की अनुपस्थिति के सवाल पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत टिप्पणी करने से बचने नजर आये। उन्होंने कहा, “उनके पार्टी के प्रमुख लोग तय करेंगे कि किसे बुलाना है किसे नहीं। इसमें में क्या कह सकता हूं? उनकी पार्टी (NCP) में क्या चल रहा मैं उस बारे में कैसे बोल सकता हूं? अजीत पवार को कौन बदनाम कर सकता है? वह बहुत अच्छे आदमी है। उनसे सब प्यार करते हैं।” बता दें कि शरद पवार की पार्टी एनसीपी महाविकास आघाड़ी (एमवीए) की घटक है, जिसमें शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) और कांग्रेस भी शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

अडानी और शरद पवार की मुलाकात से फिर चढ़ा सियासी पारा, अजित पवार ने कहा- इसमें कुछ भी गलत नहीं

Hindi News/ Mumbai / NCP में रार! मुंबई कन्वेंशन से ‘छोटे पवार’ नदारद, शरद पवार और सुप्रिया सुले ने महाराष्ट्र सरकार को घेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो