scriptPune Rains update Heavy rain likely to continue till October 4 says IMD | Pune Rain: पुणे में मौसम ने ली करवट, आईएमडी ने कहा- 4 अक्टूबर तक तेज बारिश जारी रहने की संभावना | Patrika News

Pune Rain: पुणे में मौसम ने ली करवट, आईएमडी ने कहा- 4 अक्टूबर तक तेज बारिश जारी रहने की संभावना

locationमुंबईPublished: Oct 01, 2022 12:09:47 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Pune Weather Forecast: कुछ देर के लिए हुई भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया, जिससे फर्ग्यूसन कॉलेज रोड (Fergusson College Road), जेएम रोड (JM Road) और यूनिवर्सिटी रोड (University Road) पर ट्रैफिक जाम हो गया।

Weather Forecast Pune
पुणे में अगले कुछ दिनों तक तेज बारिश के आसार
Pune Rain Update: महाराष्ट्र के पुणे जिले (Pune News) में अब मानसून विदाई की ओर अग्रसर है। इस बीच पिछले कुछ हफ़्तों से बारिश में भी कमी देखी जा रही है। लेकिन बीते दो दिन से यहाँ फिर मौसम करवट ले रहा है। मौसम विभाग की मानें तो जिले में आगामी हफ्ते तक तेज बारिश हो सकती है।
पुणे में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन तेज बारिश हुई। शहर में 4 अक्टूबर तक इसी प्रकार बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पुणे में 4 अक्टूबर तक गरज के साथ अच्छी तीव्रता वाली बारिश की भविष्यवाणी की है।
यह भी पढ़ें

Navi Mumbai: दहेज के लिए महिला को जिंदा जलाने वाले पति और सास को उम्रकैद की सजा, जानें मामला

पुणे शहर में गुरुवार को दो छोटी लेकिन उच्च तीव्रता वाली बारिश हुई। आईएमडी ने कहा कि शहर में रात नौ बजे तक 26.5 मिमी बारिश हुई। जबकि चिंचवड़ (Chinchwad) में 4 मिमी बारिश हुई, पषाण (Pashan) में 1.6 मिमी और मगरपट्टा (Magarpatta) में एक मिमी बारिश हुई।
इस बीच, लोहेगांव (Lohegaon) और लवाले (Lavale) जैसे कुछ इलाकों में बारिश नहीं हुई। कुछ देर के लिए हुई भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया, जिससे फर्ग्यूसन कॉलेज रोड (Fergusson College Road), जेएम रोड (JM Road) और यूनिवर्सिटी रोड (University Road) पर ट्रैफिक जाम हो गया।
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, पुणे और महाराष्ट्र में 30 सितंबर से बारिश की गतिविधियां रफ्तार पकड़ेंगी, इस वजह से तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

आईएमडी पुणे के मौसम पूर्वानुमान विभाग के प्रमुख अनुपम कश्यपी ने कहा कि 4 अक्टूबर तक तेज बारिश जारी रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि दिन के दौरान पारा भी 30 से 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अगले कुछ दिनों में रात का तापमान 20 से 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।
मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून (Southwest Monsoon) पूरे पंजाब और चंडीगढ़ क्षेत्र, जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा, पूरी दिल्ली और राजस्थान के कुछ और हिस्सों से विदा हो चूका है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

'गद्दार' विवाद के बाद पहली बार गहलोत और पायलट का हुआ आमना-सामना, देखें वीडियोगौतम अडानी ग्रुप को मिला धारावी रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट, 5 हजार करोड़ की लगाई थी बोलीगुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार आज खत्म, 1 दिसम्बर को होगी वोटिंगउड़नपरी की एक और बड़ी उड़ानः भारतीय ओलंपिक संघ की पहली महिला अध्यक्ष बनीं पीटी उषासीएम की बहन व YSRTP प्रमुख वाईएस शर्मिला पुलिस हिरासत में, क्रेन से खींची कारगुजरात चुनाव में भाजपा के सबसे अधिक उम्मीदवार हैं करोड़पति, दूसरे पर कांग्रेसआरबीआई एक दिसंबर को लॉन्च करेगा रिटेल डिजिटल रुपयाGujarat Election 2022 : अहमदाबाद जिले में 2044 दिव्यांग एवं बुजुर्गों ने किया मतदान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.