scriptYakub Memon: याकूब मेमन का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं, गृह मंत्रालय लेगी एक्शन- सीएम शिंदे ने दिए सख्त निर्देश | Yakub Memon Glorification is not tolerated Maharashtra Home Ministry will take action says CM Eknath Shinde | Patrika News

Yakub Memon: याकूब मेमन का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं, गृह मंत्रालय लेगी एक्शन- सीएम शिंदे ने दिए सख्त निर्देश

locationमुंबईPublished: Sep 09, 2022 09:25:48 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai Yakub Memon Grave: हाल ही में याकूब मेमन के कब्रिस्तान को सजाने का मामला सामने आया, जिस पर विवाद के बाद गुरुवार को मुंबई पुलिस ने कार्रवाई की और मेमन की कब्र पर लगी एलईडी लाइटें हटा दीं।

Controversy over Yakub Memon

याकूब मेमन की कब्र पर विवाद

Yakub Memon Grave Row: 1993 मुंबई बम ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन (Yakub Memon) की कब्र को सजाने को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच आतंकी के कब्र के सौंदर्यीकरण से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) नाराज है। उन्होंने याकूब की कब्र सजाने वाले सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा “याकूब मेमन बॉम्बे ब्लास्ट का आरोपी है, उसे महिमामंडित नहीं किया जा सकता। हम ना इसे स्वीकार करेंगे और ना ऐसा होने देंगे। मैंने इसके बारे में बृहन्नमुंबई महानगरपालिका (BMC) और मुंबई पुलिस को सूचित कर दिया है। इसको लेकर महाराष्ट्र का गृह मंत्रालय उचित कार्रवाई करेगा।”
यह भी पढ़ें

Yakub Memon: टाइगर मेमन की धमकी के बाद याकूब के कब्र की सजावट हुई? मुंबई पुलिस ने शुरू की जांच

मेमन को 2015 में नागपुर की जेल में फांसी दी गयी थी और दक्षिण मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में उसे दफनाया गया है। हाल ही में याकूब मेमन के कब्रिस्तान को सजाने का मामला सामने आया, जिस पर विवाद के बाद गुरुवार को मुंबई पुलिस ने कार्रवाई की और मेमन की कब्र पर लगी एलईडी लाइटें हटा दीं।
मुंबई पुलिस ने कहा कि आतंकवाद के मामले में दोषी व्यक्ति के कब्र पर एलईडी लाइटें और संगमरमर की ‘टाइलें कैसे लगी है यह पता करने के लिए जांच की जा रही है।

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ बीजेपी का दावा है कि याकूब मेमन की कब्र का ‘सुन्दरीकरण’ किया गया है और उसे दरगाह बनाने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना जिम्मेदार है, वहीं शिवसेना का कहना है कि उसे बेकार में इस मामले में घसीटा जा रहा है। यह सब कुछ बीजेपी के कार्यकाल में हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो