scriptYakub Memon: टाइगर मेमन की धमकी के बाद याकूब के कब्र की सजावट हुई? मुंबई पुलिस ने शुरू की जांच | Yakub Memon grave was decorated after Tiger Memon's threat Mumbai Police registered a case | Patrika News

Yakub Memon: टाइगर मेमन की धमकी के बाद याकूब के कब्र की सजावट हुई? मुंबई पुलिस ने शुरू की जांच

locationमुंबईPublished: Sep 09, 2022 03:33:54 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Yakub Memon Grave Controversy: मुंबई के बड़ा कब्रस्तान ट्रस्ट से जुड़े एक शख्स ने मुंबई पुलिस को बड़ी जानकारी दी। शिकायत में कहा गया है कि एक शख्स ने टाइगर मेमन के निर्देशों का पालन नहीं करने पर इस दुनिया से गायब होने की धमकी दी।

Yakub Memon Grave controversy

याकूब मेमन की कब्र पर हुई सजावट!

Mumbai Yakub Memon Grave: मुंबई ब्लास्ट केस के दोषी याकूब मेमन की कब्र (Yakub Memon Grave) को सजाने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। अब पता चला है कि याकूब मेमन की कब्र को स्मारक जैसा बनाने की धमकी बम विस्फोट मामले में फरार आरोपी टाइगर मेमन के नाम पर दी गई थी।
मिली जानकारी के मुताबिक, बड़ा कब्रस्तान ट्रस्ट से जुड़े एक शख्स ने इसकी जानकारी मुंबई पुलिस को दी। पूर्व ट्रस्टी ने शिकायत में कहा है कि एक शख्स ने टाइगर मेमन के निर्देशों का पालन नहीं करने पर उन्हें इस दुनिया से गायब करने की धमकी दी थी। मेमन परिवार से संबंधित व्यक्ति होने का दावा करने वाले मोहम्मद मेमन ने शिकायतकर्ता को मेमन परिवार के नाम पर बड़ा कब्रिस्तान में कुछ जगह करने के लिए धमकाया था।
यह भी पढ़ें

Thane: ऑन ड्यूटी पुलिस अधिकारी से गाली-गलौज और मारपीट करना पड़ा महंगा, अब भुगतनी पड़ेगी 3 साल की कठोर सजा

हालांकि, शिकायतकर्ता ने धमकी देने वाले से स्पष्ट कहा कि उक्त कार्य उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है और इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया जा सकता है। लेकिन उसके बाद भी शिकायतकर्ता को कॉल करके और एसएमएस करके डिमांड पूरी करने के लिए कहा गया। उसके बाद भी जब शिकायतकर्ता ने बात नहीं सुनी तो उसे जान से मारने की धमकी दी गयी।
आरोप है कि मोहम्मद मेमन ने कहा, “याकूब भाई शहीद हो गए हैं। हालाँकि, टाइगर भाई अभी भी जीवित हैं। इसलिए बड़ा कब्रस्तान में जगह दे दो नहीं तो टाइगर भाई से कहकर तुम्हे ठिकाने लगा देंगे। टाइगर भाई क्या हैं शायद तुम (शिकायतकर्ताओं) नहीं जानते होंगे। टाइगर मेमन आज भी किसी के हाथ नहीं लगे है। लेकिन तुम्हे गायब कर देंगे।“
शिकायतकर्ता ने कहा कि इस धमकी के बाद भी उन्होंने गलत काम नहीं किया। शिकायतकर्ता ने पुलिस से कहा कि उनकी जान को खतरा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

क्या है याकूब मेमन की कब्र का विवाद?
आतंकी मेमन को 2015 में नागपुर जेल में फांसी दी गई थी और दक्षिण मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में दफनाया गया था। हाल ही में मुंबई पुलिस ने आतंकी की कब्र के चारों ओर लगाई गई ‘एलईडी लाइट’ को हटाया। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) स्तर का पुलिस अधिकारी जांच करेगा कि कैसे एक आतंकवादी की कब्र पर ‘एलईडी लाइट’ लगा दी गई और संगमरमर की ‘टाइलें’ लगाकर उसे संवारा गया। बताया जा रहा है कि मेमन की कब्र के आसपास संगमरमर की ‘टाइल’ करीब तीन साल पहले लगाई गई थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो