scriptCAA, NRC और EVM के खिलाफ आज भारत बंद, रातभर पोस्टर उतारती रही पुलिस | Bharat bandh announced against CAA and NRC today | Patrika News
मुजफ्फरनगर

CAA, NRC और EVM के खिलाफ आज भारत बंद, रातभर पोस्टर उतारती रही पुलिस

Highlights- बहुजन क्रांति मोर्चा ने सीएए, एनआरसी व ईवीएम के विरोध में किया भारत बंद का आह्वान- मुजफ्फरनगर में लगाए गए भारत बंद के पोस्टर- रातभर पोस्टर हटाने में जुटा रहा पुलिस प्रशासन

मुजफ्फरनगरJan 29, 2020 / 10:02 am

lokesh verma

bharat-band.jpg
मुजफ्फरनगर. देशभर में नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है। एक तरफ दिल्ली के शाहीन बाग में धरना प्रदर्शन चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष सीएए के विरोध में तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है। इसी बीच मुजफ्फरनगर में उस समय हड़कंप मच गया जब बहुजन क्रांति मोर्चा ने सीएए, एनआरसी व ईवीएम के विरोध में 29 जनवरी को भारत बंद का आह्वान कर दिया। संगठन ने बुढ़ाना और चरथावल थाना क्षेत्र के कई गांव में मंगलवार देर शाम भारत बंद के पोस्टर लगा दिए। इसके बाद पुलिस प्रशासन देर रात तक पोस्टर हटाने में जुटा रहा। हालांकि आज सुबह बंद का असर नजर नहीं आया। रोजाना की तरह ही सभी बाजार खुले नजर आए। भारत बंद को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट है।
यह भी पढ़ें

देवबंद में धरने पर बैठी महिलाएं बाेली जब तक CAA तब तक प्रदर्शन, देखें वीडियो

बता दें कि मुजफ्फरनगर में भी पिछले 20 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भारी विरोध प्रदर्शन किया गया था, जिसमें हिंसा आगजनी तोड़फोड़ और पथराव जैसे हालात बने थे। इसके बाद फिर मंगलवार की शाम उस समय हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई। जब जिले के बुढ़ाना कस्बे में बहुजन क्रांति मोर्चा ने दीवारों पर पोस्टर चिपका दिए गए, जिसमें सीएए, एनआरसी और ईवीएम के विरोध में 29 जनवरी को भारत बंद का आह्वान किया गया। इसके साथ ही पोस्टर में डीएनए के आधार पर एनआरसी लागू करने की भी मांग की गई। जैसे ही बहुजन क्रांति मोर्चा द्वारा भारत बंद के पोस्टर बुढ़ाना के अलावा चरथावल थाना क्षेत्र के कई गांव में लगने शुरू हो गए तो जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।
इसके बाद पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और देर शाम से ही रातभर पुलिस ने तमाम पोस्टर हटवा दिए। हालांकि दिन निकलने के बाद बुधवार को जिलेभर में कहीं भी भारत बंद का कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। वहीं सुबह सब्जी मंडी भी संप्रदाय विशेष की ज्यादातर दुकानें भी रोज की तरह ही खुल गई हैं। इसके साथ ही अन्य दुकानें भी रोजाना की तरह खुल रही हैं। मुजफ्फरनगर में बंद का कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है।

Hindi News/ Muzaffarnagar / CAA, NRC और EVM के खिलाफ आज भारत बंद, रातभर पोस्टर उतारती रही पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो