scriptडिप्‍टी सीएम मौर्य से भोजन माताओं ने कर दी ऐसा मांग कि वह सिर झुकाकर चुपचाप निकल गए | bhojan mata gherav of depury cm maurya for salary 2018 | Patrika News
मुजफ्फरनगर

डिप्‍टी सीएम मौर्य से भोजन माताओं ने कर दी ऐसा मांग कि वह सिर झुकाकर चुपचाप निकल गए

डिप्‍टी सीएम मौर्य भाजपा की पूर्व राज्यसभा सांसद मालती शर्मा की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने मुजफ्फरनगर आए थे

मुजफ्फरनगरOct 13, 2018 / 09:52 am

sharad asthana

Muzaffarnagar News

डिप्‍टी सीएम मौर्य से भोजन माताओं ने कर दी ऐसा मांग कि वह सिर झुकाकर चुपचाप निकल गए

मुजफ्फरनगर। जनपद में काफी समय से मानदेय बढ़ाने को लेकर भोजन माताओं की एक उम्मीद और उस समय टूट गई, जब उन्‍होंने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के सामने अपनी मांग रखी लेकिन डिप्‍टी सीएम उन्‍हें अनदेखा कर सीधे निकल गए। डिप्‍टी सीएम मौर्य भाजपा की पूर्व राज्यसभा सांसद मालती शर्मा की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने आए थे। यहां मिड-डे- मील का खाना बनाने वाली भोजन माताएं उपमुख्‍यमंत्री से मिलकर अपनी बात रखनी चाहती थीं, मगर प्रशासनिक घेराबंदी के चलते उन्हें मिलने नहीं दिया गया। इसके बाद वे उप मुख्यमंत्री का घेराव करने पीउब्‍ल्‍यूडी गेस्‍ट हाउस पहुंची। वहां भोजन माताओे ने जमकर नारेबाजी की। इसके बावजूद उपमुख्यमंत्री भोजन माताओं की मांग को अनदेखा कर चुपचाप निकल गए।
यह भी पढ़ें

शिवपाल यादव अब वेस्ट यूपी में कर रहे अपने मोर्चे का विस्तार, यह बाहुबली विधायक भार्इ के साथ हो सकता है शामिल

1000 रुपये मिलता है मानदेय

दअरसल, पिछले काफी समय से प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों के लिए मिड-डे-मील का खाना बनाने वाली भोजन माताएं मात्र 1000 रुपये मानदेय मिलने के कारण परेशान हैं। इतने रुपयों में उनके घर का खर्च पूरा नहीं हो पाता है। इसके चलते प्रदेश भर में भोजन माताएं लगातार धरना-प्रदर्शन करती आ रही हैं। मुजफ्फरनगर में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के कार्यक्रम होने की सूचना भोजन माताओं को लगी तो उनकी उम्मीद डिप्‍टी सीएम पर टिक गई। मगर भोजन माताओं को उस समय बड़ा झटका लगा जब पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पर उपमुख्यमंत्री भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ तो मिल रहे थे लेकिन उनसे नहीं मिले। इस बीच भाजपा कार्यकर्ता उपमुख्यमंत्री के साथ सेल्फी लेते रहे और बाहर सैकड़ों भोजन माताएं उपमुख्यमंत्री से मिलने का इंतजार करती रहीं। पीडब्लूडी गेस्ट हाउस पर भारी फोर्स ने उन्‍हें बाहर ही रोक दिया। इसके बाद उन्‍होंने नारेबाजी शुरू कर दी। इसी बीच उपमुख्यमंत्री वहां से गाड़ी में बैठकर निकल गए। भोजन माताओं का कहना है कि वे लोकसभा चुनाव में उस पार्टी को वोट देंगी जो मानदेय बढ़ाएगी। उपमुख्यमंत्री के जाने के बाद जिलाधिकारी ने भोजन माताओं से मिलकर उनका ज्ञापन लेकर उन्हें आश्वस्त किया।
यह भी पढ़ें

भाजपा प्रत्याशी को हराने वाले इस नेता को 94 करोड़ रुपये की CGST चोरी मामले में भेजा गया जेल

बच्‍चों के लिए बनाती हैं खाना

भोजन माता कमला का कहना है क‍ि वह स्‍कूलों में बच्‍चों के लिए खाना बनाती है। अपने बच्‍चों को घर पर छोड़कर वह यह काम करती हैं। दोपहर तक उन्‍हें स्‍कूल में रुकना पड़ता है और इसके बदले में केवल 1000 रुपये मिलते हैं। इसेस उनके घर का खर्च नहीं चलता है। उनकी काफी समय से मांग है कि उनका मानदेय बढ़ाया जाए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। वहीं, भाजना मामता सुनीता का कहना है क‍ि जो भी पार्टी उनकी मांग पूरी करेगी, वे उसे ही वोट देंगी।

Home / Muzaffarnagar / डिप्‍टी सीएम मौर्य से भोजन माताओं ने कर दी ऐसा मांग कि वह सिर झुकाकर चुपचाप निकल गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो