कैराना-नूरपुर उपचुनाव से पहले इस नेता ने अजीत सिंह के साथ भाजपा और सपा नेताओं को ला दिया एक मंच पर

रालोद-भाजपा और सपा के नेताओं ने एक साथ खाया खाना

By: Iftekhar

Published: 15 May 2018, 08:18 PM IST

मुज़फ्फरनगर. भारतीय किसान यूनियन की राजधानी सिसौली में किसानों को उनका हक़ दिलाने के लिए हमेशा सघर्षरत रहने वाले किसानों के मसीहा के नाम से मशहूर रहे स्व : चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की 7वीं पुण्यतिथि मनाई गई। वैसे तो किसान मसीहा की इस पुण्य तिथि को जल-नदी -र्यावरण दिवस का नाम दिया गया। लेकिन इस अवसर पर यहां जो नजारा देखने के मिला उसे देखकर लोग दंग रह गए। सिसौली में कई खापों के चौधरियों और किसानों के साथ-साथ प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दलों के दिग्गज भी शामिल हुए। बहाना था किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत को श्रद्धांजलि देने का। मगर यह श्रद्धांजलि सभा किसी राजनीतिक सभा से कम नहीं लग रही थी। दरअसल, सत्ताधारी पार्टी भाजपा सपा से लेकर सपा, राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया चौधरी अजित सिंह भी दल बल के साथ चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे। इस मौके पर खुलकर राजनीति तो नहीं हुई, लेकिन उन्होंने मंच से बोलते हुए भाजपा नेताओं के सामने ही इशारों ही इशारों में भाजपा के खिलाफ जमकर बोले। साथ ही किसानों को एकजुट होने का आह्वान किया। चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की 7 वी पुण्यतिथि पर हर किसी की नजर कैराना में होने वाले उपचुनाव में भारतीय किसान यूनियन को अपने पक्ष में समर्थन कराने पर रही। हालांकि, भारतीय किसान यूनियन ने इस मौके पर अपने पत्ते नहीं खोले।

यह भी पढ़ें- कैराना-नूरपुर उपचुनाव से पहले मुजफ्फरनगर पहुंचकर अजित सिंह ने किया ये काम, भाजपा के उड़े होश

 

यह वीडियो भी देखें- किसान मसीहा की पुण्यतिथि पर पहुंचे दिग्गज

इस सभा में कई खापों के चौधरियों के साथ-साथ हज़ारो किसानों और राजनीतिक दलों के नेताओ ने सिसौली पहुंचकर स्व : चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की 7वीं पुण्यतिथि पर उनकी समाधी पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस दौरान कैराना लोकसभा से राष्ट्रीय लोकदल और सपा की संयुक्त प्रत्याशी तबस्सुम हसन के पुत्र और कैराना से विधायक नाहिद हसन, उत्तर प्रदेश में गन्ना मंत्री सुरेश राणा सहित कई नेता सुबह के समय ही पुष्पांजलि अर्पित कर चले गए। उसके बाद भाजपा विधायक उमेश मलिक पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद संजीव बालियान और कैराना से भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिंह, नेवी चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। उसके बाद राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया चौधरी अजीत सिंह भी किसान भवन पहुंच गए। चौधरी अजित सिंह के पहुंचते ही शोक सभा का नजारा बदल गया है। चौधरी अजित सिंह ने सबसे पहले चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के चित्र के सम्मुख पुष्पांजलि अर्पित की और उसके बाद मंच की ओर चले गए। जहां चौधरी नरेश टिकैत में उनका स्वागत किया । उसके बाद आप चौधरियों के बीच मंच पर बैठ गए।

यह भी पढ़ें- तूफान के बाद यूपी के इस शहर में अब भूस्खलन का कहर, दो की मौत, दो घायल और कई जिंदा दबे

इस दौरान अजीत सिंह ने इशारों में केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज जितनी बुरी हालत किसान की है। आजादी के बाद ऐसी हालत कभी नहीं हुई । इस के बाद उन्होंने किसानों का गन्ना खरीदी का मुद्दा उठाते हुए भी सरकार को घेरा। जब वह बोल रहे थे तो उस दौरान मंच पर भाजपा के सांसद संजीव बालियान, कैराना से लोकसभा उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी मृगांका सिंह के अलावा बालियान खाप के मुखिया भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत, बत्तीसा खाप के मुखिया चौधरी सूरजमल,लटियान खाप के मुखिया चौधरी वीरेंद्र सिंह, गठवाला खाप के थांबेदार चौधरी श्याम सिंह, खाप पंचायत के मंत्री चौधरी सुभाष बालियान, अहलावत खाप के मुखिया चौधरी गजेंद्र सिंह अहलावत सहित कई खापों के चौधरी शामिल रहे। इसके अलावा राजनीतिक दलों के नेता उत्तर प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश राणा, कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, बुढाना से विधायक उमेश मलिक , शामली से विधायक तेजेंद्र निर्वाल सहित अन्य कई भाजपा नेता शामिल रहे। वहीं समाजवादी पार्टी की अगर बात करें तो समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य संजय लाठर, विधान परिषद सदस्य सुनील साजन, पूर्व कैबिनेट मंत्री विधान परिषद सदस्य चौधरी वीरेंद्र सिंह, राकेश शर्मा, प्रोफेसर सुधीर पवार, सपा नेता लियाकत अली सहित कई अन्य सपा नेता शामिल रहे। इसके अलावा पूर्व विधायक राजपाल बालियान पूर्व मंत्री धर्मवीर बालियान, अशोक बालियान, जिला अध्यक्ष अजीत राठी, सुधीर भारती सहित सैकड़ों रालोद नेता शामिल थे। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष राजू अहलावत भी दल बल के साथ चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने पहुंचे थे। श्रद्धांजलि सभा के बाद राष्ट्रीय लोकदल मुखिया चौधरी अजित सिंह ने नरेश टिकैत के साथ उनके आवास पर पहुंचे। जहां उन्होंने कई नेताओं के साथ बैठकर घर के बने खाने का भी लुफ्त उठाया

BJP
Show More
Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned