scriptरेलवे ट्रैक पर अधिकारियों को लेकर पहुंच गए सैकड़ों किसान तो दिखा ऐसा नजारा | bku and farmers protest at railway track | Patrika News
मुजफ्फरनगर

रेलवे ट्रैक पर अधिकारियों को लेकर पहुंच गए सैकड़ों किसान तो दिखा ऐसा नजारा

खबर लिखे जाने तक रेलवे स्टेशन पर किसान और भारी फोर्स जमे रहे। अधिकारियों और किसानों के बीच वार्तालाप का दौर जारी रहा।

मुजफ्फरनगरJan 29, 2019 / 06:44 pm

Rahul Chauhan

protest

रेलवे ट्रैक पर अधिकारियों को लेकर पहुंच गए सैकड़ों किसान तो दिखा ऐसा नजारा

मुजफ्फरनगर। पश्चिम उत्तर प्रदेश में शुगर मिलों पर गन्ना भुगतान किसानों से साथ साथ अब जिला प्रशासन के लिए भी मुसीबत का कारण बन रहा है। जिसके चलते भारतीय किसान यूनियन ने गन्ने के भुगतान को लेकर आंदोलन अख्तियार कर लिया है। मुजफ्फरनगर में प्रशासन द्वारा शुगर मिल अधिकारियों व किसानों के बीच मंगलवार को रखी गयी मीटिंग में मिल अधिकारी के न आने के कारण गुस्साये किसानों ने जिला गन्ना अधिकारी व अपर जिलाधिकारी प्रशासन को जबरन साथ लेकर पैदल ही रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए और रेलवे ट्रैक पर बैठ गए रेलवे ट्रैक पर किसानों के बैठने के कारण दिल्ली से चंडीगढ़ और चंडीगढ से दिल्ली आने जाने वाली सभी ट्रेनें आसपास के रेलवे स्टेशन पर ही रोकनी पड़ी। खबर लिखे जाने तक रेलवे स्टेशन पर किसान और भारी फोर्स जमे रहे। अधिकारियों और किसानों के बीच वार्तालाप का दौर जारी रहा। इसके चलते खतौली, मंसूरपुर, बमनहेड़ी, रोहाना और देवबंद समेत खड़ी कई ट्रेनें मार्ग के खुलने का इंतजार करती रही।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले यूपी के इन तीन बड़े शहराें काे हवाई मार्ग से जाेड़ सकती है भाजपा

दरअसल, किसानों का पूरा गन्ना भुगतान नहीं होे पर 25 जनवरी को भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राजू अहलावत के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन किया था। वहीं, एपीएल शुगर मिल्स तितावी व उत्तम शुगर खाई खेड़ी के प्रबंधको को बंधक बनाकर कलेक्ट्रेट में नजारत कार्यालय में बंद कर दिया था। जिसमें अधिकारियों ने 2 दिन के अंदर 111 करोड़ रुपए का बकाया गन्ना भुगतान करने का आश्वासन दिया था। जिसके बाद भारतीय किसान यूनियन ने बंधक बनाए गए दोनों शुगर मिल अधिकारियों को बंधन मुक्त किया था।
उसमें 29 जनवरी को दोबारा अन्य शुगर मिलो के अधिकारियों और किसानों के बीच मीटिंग होनी तय हुई। उसी को लेकर जिला कलेक्ट्रेट में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत और जिलाध्यक्ष राजू अहलावत के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट में मीटिंग शुरु हुई। जिसमें शुगर मीलों की ओर से कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। जिससे नाराज भारतीय यूनियन नेताओं ने मीटिंग में आये अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार और जिला गन्ना अधिकारी डीपी दिवेदी को जबरन पैदल लेकर रेलवे स्टेशन की और चल दिए और रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर सैकड़ों किसान रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। जिसके बाद पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया।
यह भी पढ़ें

मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति को इस हालत में देख लोगों की निकल गई चीख, देखें वीडियो

पुलिस अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और जिसके बाद घंटों तक प्रशासनिक अधिकारी और भारतीय किसान यूनियन के नेताओं के बीच वार्तालाप का दौर चलता रहा। मगर किसान गन्ना भुगतान की मांग पर अड़े रहे। जिसके चलते मुजफ्फरनगर से दिल्ली ओर चंडीगढ की ओर आने व जाने वाली तमाम ट्रेनें जिस स्टेशन पर खड़ी थी उन्हें वहीं पर रोक दिया गया।

Home / Muzaffarnagar / रेलवे ट्रैक पर अधिकारियों को लेकर पहुंच गए सैकड़ों किसान तो दिखा ऐसा नजारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो