scriptVideo: शादी की रात ही दुल्‍हन से पति ने कर दी गंदी डिमांड, पत्‍नी पहुंच गई थाने | muzaffarnagar bride story news in hindi | Patrika News

Video: शादी की रात ही दुल्‍हन से पति ने कर दी गंदी डिमांड, पत्‍नी पहुंच गई थाने

locationमुजफ्फरनगरPublished: Feb 01, 2019 10:30:24 am

Submitted by:

sharad asthana

मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला खटीकान का मामला

muzaffarnagar

Video: शादी की रात ही दुल्‍हन से पति ने कर दी गंदी डिमांड, पत्‍नी पहुंच गई थाने

मुजफ्फरनगर। जनपद में एक दुल्‍हन शादी की रात ही थाने पहुंच गई। दहेज का लालची परिवार शादी करके घर लाई गई दुल्हन को एक दिन की खुशियां भी नहीं दे पाया। विधि-विधान के साथ शादी कर घर लाई गई दुल्हन को पहले दिन ही दहेज के लिए इतना प्रताड़ित कर दिया गया कि दुल्हन को अपने भाई के साथ थाने जाना पड़ा। पीड़िता के भाई ने थाने में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
यह भी पढ़ें

मोदी के खास मंत्री का ऐलान, बोले- मैं यूपी की इस सीट से लड़ूंगा चुनाव, कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा सपा-बसपा गठबंधन

31 जनवरी को हुई थी शादी

मामला थाना बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खटीकान का है। वहां के निवासी निखिल की शादी 30 जनवरी 2019 को थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला रामलीला टिल्ला निवासी प्रीति से हुई थी। उसकी विदाई 31 जनवरी की सुबह हुई थी। इसके बाद प्रीति दुल्हन बनकर अपनी ससुराल बुढ़ाना पहुंची। आरोप है कि उसके साथ ससुरालियों ने मारपीट शुरू कर दी और तरह-तरह से उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। यहां तक कि उसका मोबाइल फोन तक छीन लिया गया। इसके बाद प्रीति ने किसी तरह अपने भाई को एक एसएमएस कर दिया। इसको पढ़कर प्रीति का भाई सागर पुरी बुढ़ाना पहुंचा। उसने 100 नंबर पर फोन कर पुलिस को बुला लिया और पुलिसकर्मियों के साथ बहन की ससुराल जा पहुंचा। वहां से वह अपनी बहन को लेकर बुढ़ाना कोतवाली पहुंचा।
यह भी पढ़ें

दहेज़ के लिए एक और बलि, कमरे में बंद कर आग के हवाले कर भाग गए ससुराली

मुजफ्फरनगर ले गया भाई

प्रीति के भाई सागर पुरी थाने में तहरीर देकर अपनी बहन को वापस मुजफ्फरनगर ले गया। प्रीति ने बताया कि शादी के दौरान उसके पति निखिल और बुआ की बेटी में बहस हो गई थी। इसको लेकर ससुराल में आते ही उसकी ननदों ने उसे ताने देना शुरू कर दिया। उसके अनुसार, उन्‍होंने कहा कि शादी अच्‍छी नहीं की है। भाइयों ने बाइक और कार नहीं दी। दूसरे लोग ज्‍यादा अच्‍छी शादी करते। वे उसे पूरे दिन ताने मारते रहे। पति निखिल ने भी उसे दहेज को लेकर ताने दिए। प्रीति के मुताबिक, निखिल ने कहा कि उस पर तीन लाख रुपये का कर्ज हो गया है, जो उसे देने हैं। उसने कई तरह से प्रताड़ि‍त करने की धमकी दी। आरोप है कि इस बीच निख्‍ािल ने दुल्‍हन के मुक्‍का भी मारा। इस मामले में बुढ़ाना थाना प्रभारी प्रभाकर कैंतूरा ने बताया कि एक पीड़िता थाने में आई थी। उसकी कल शादी हुई थी। उसने अपने पति और ससुरालियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। दोनों पक्षों की ओर से जिम्मेदार लोग आ रहे हैं। पीड़ित पक्ष द्वारा तहरीर दिए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो