script

कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए अफसरों ने उठाया बड़ा कदम

locationमुजफ्फरनगरPublished: Mar 16, 2020 07:40:38 pm

जिला अधिकारी ने अफसरों की बेठक कर बनाई रणनीति

dm.png

 

मुज़फ्फरनगर. कोरोना वाइरस से बचाव व सावधानी के संबंध में लोगों को जगरूक करने के लिए जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने की प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की। इसमें कोरोना वायरस से बचाव को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए, जिसमें स्वास्थ्य विभाग ने व्यापक प्रबंध करने और प्रशासनिक अधिकारियों को तमाम कार्यालय में सरकारी भवनों में साफ-सफाई व दवाइयों के छिड़काव करने के दिशा-निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: किसानों ने लगाया तहसील में ताला, इसके बाद दिखा ऐसा नजारा

मुजफ्फरनगर में जिला कलेक्ट्रेट परिसर स्तिथ जिला पंचायत के चौधरी चरण सिंह सभागार में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने प्रशासनिक और स्वास्थ् विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इसमें कोरोना वाइरस के संबंध में लोगों को जगरूक करने पर जोर दिया गया। इस बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट, एसपी ट्रैफिक, मुख्यचिकत्सा अधिकारी पुलिस प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक के दौरान जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने बताया कि कोरोना वाइरस के संबंध में शासन से जो दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। उन्ही दिशा-निर्देशो को हमें फॉलो करना है।

यह भी पढें- भाजपा ने शुरू की चुनावी तैयारी, प्रदेश अध्यक्ष ने हापुड़ में कार्यकर्ताओं को ऐसे किया ट्रेंड

नगर में साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखना है। कही पर भी किसी तरह की गंदगी नहीं होने दी जाएगी। नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों को निर्देश दिया गया है कि कूड़ा उठाने वाले वाहनों को ढक्कर ही नगर से बाहर भेजा जाएगा, ताकि कहीं पर भी कूड़ा न गिरे। हम अपने आस पास के साथ ही अपने कार्यालय को भी स्वच्छ रखेंगे। उन्होंने कहा कि हमने कोरोना वाइरस के संबंध में एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिससे कोई भी व्यक्ति इस नंबर पर हेल्प ले सकता है।

 

ई-रिक्शा या रिक्शा के माध्यम से शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वाइरस से बचाव के संबंध में लोगों को जगरूक किया जाएगा। अभी जिला मुज़फ्फरनगर में कोई भी पेशेंट कोरोना वाइरस का पॉजिटिव नहीं पाया गया है। उन्होंने कहा कि हम सतर्क हैं और लोगों से अपील करना चाहते हैं कि वे अपने आस-पास गंदगी न होने दें, जिससे हम बीमार होने से बच सके। साथ ही बताया कि जो व्यक्ति इस कोरोना वाइरस का फायदा उठाकर जनमानस की जेब पर डाका डालने का कार्य कर रहे है उन लोगो के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो