scriptकपड़ों की फेरी लगाने वाले के बेटे ने किया जिला टॉप | Muzaffarnagar: son of the clothier top the district | Patrika News

कपड़ों की फेरी लगाने वाले के बेटे ने किया जिला टॉप

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jun 27, 2020 08:58:43 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

मुजफ्फरनगर में कपड़े की फेरी लगाने वाले के बेेटे ने जिला टॉप किया है।

muzaffarnagar_topper.jpg

topper

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में शनिवार दोपहर 10 वीं ,12 वीं के परिणाम घोषित हुआ है। नतीजों के अऩुसार मुजफ्फरनगर में एक बार फिर ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले छात्र छात्राओं ने परीक्षा में अच्छे अंक लाकर जनपद टॉप किया है। मुज़फ्फरनगर की बेटी शुभांजलि शर्मा ने इंटर मीडिएट की परीक्षा में 86.40% और जनपद के ही होनहार बेटे देव कुमार ने 92.17% अंक हासिल कर अपने माता पिता का नाम रोशन किया है।
यह भी पढ़ें

Meerut अंशु ने हाईस्कूल में किया जनपद टॉप, आयुषी ने इंटर में मारी बाजी

मुज़फ्फरनगर के थाना शाहपुर क्षेत्र स्तिथ आर्य एकेडमी के छात्र देव कुमार ने हाई स्कूल परीक्षा में 92.17% अंक लेकर जनपद टॉप किया है। देव कुमार के पिता कपड़ों की फेरी लगाकर परिवार का पालन पोषण करते हैं। आर्थिक तंगी के बावजूद छात्र देव कुमार ने अपने माता पिता का नाम रोशन करते हुए जनपद का नाम भी रोशन किया है।
यह भी पढ़ें

तेल की बढ़ती कीमतों पर सपाईयों ने भैंस के आगे बीन बजाकर जताया विराेध

इंटर में मुज़फ्फरनगर नई मंडी स्तिथ भागवंती विद्या मंदिर इंटर कालेज की छात्रा शुभांजलि शर्मा ने 86.40% अंक ला जिला टॉप किया है। उनकी माता जी भी एक अध्यापिका हैं और बेटी के सर पर पिता का साया भी 2015 में उठ चुका है। बावजूद इसके अपनी मेहनत और लगन से बेटी को आगे बढ़ाया और आज बेटी ने भी यूपी बोर्ड में जिले को टॉप कर परिवार का मान बढ़ाया।
यह भी पढ़ें

मुजफ्फरनगर में सड़क दुर्घटना में किसान की माैत पर परिजनाें का हंगामा

दोनों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने अध्यापको और अपने अभिभावकों को दिया है। छात्र देव कुमार आगे चलकर वैज्ञानिक बनना चाहते हैं तो वहीं शुभांजली आगे बीएससी कर IAS की तैयारी कर देश की सेवा करना चाहती हैं।
muzaffarnagar_topper_1.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो