scriptसुकमा में शहीद हुए मुजफ्फरनगर के लाल के नाम पर बनेगी राेड | Road will be built in the name of CRAPF Commandant who was martyred | Patrika News
मुजफ्फरनगर

सुकमा में शहीद हुए मुजफ्फरनगर के लाल के नाम पर बनेगी राेड

सुकमा में हुए एलईडी ब्लास्ट में शहीद हुआ मुजफ्फरनगर का लाल
50 लाख रुपये की सहायता के साथ एक सदस्य काे सरकारी नाैकरी
मुजफ्फरनगर की एक सड़क का नाम भी हाेगा शहीद के नाम पर

मुजफ्फरनगरDec 15, 2020 / 12:40 pm

shivmani tyagi

file_photo_shaheed_vikash_kumar_1.jpg

vika kumar

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुजफ्फरनगर ( muzaffaragar news ) सुकमा जिले में शनिवार काे बारूदी सुरंग में हुए विस्फाेट में शहीद हुए मुजफ्फरनगर के लाल के नाम पर राेड बनाई जाएगी। थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव पचेंडा कला के रहने वाले सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार के शहीद होने की सूचना से जनपद भर में गम का माहौल है. मुख्यमंत्री ने शहीद डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार के शाैर्य और वीरता काे नमन किया है। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनाें काे 50 लाख रुपये आर्थिक मदद, परिवार के एक सदस्य काे सरकारी नाैकरी और शहीद विकास कुमार के नाम पर एक सड़कक का नामकरण कराने की घोषणा की है।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: कड़ाके की ठंड के लिए हो जाएं तैयार, इस वजह से अब तेजी से गिरेगा तापमान

सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार छत्तीसगढ़ में आईडी ब्लास्ट में शहीद हुए। इस दुखद घटना की सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद विकास कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शहीद विकास कुमार के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जनपद की एक सड़क का नाम शहीद विकास कुमार के नाम से रखे जाने की घोषणा की है। उन्हाेंने यह भी कहा कि, उत्तर प्रदेश सरकार शहीद के परिवार की हर संभव मदद करेगी.
यह भी पढ़ें

राहत: धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में सिर्फ इतने केस आए सामने

उत्तर प्रदेश सरकार के व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री व मुजफ्फरनगर की सदर विधानसभा सीट से विधायक कपिल देव अग्रवाल और पुरकाजी क्षेत्र से भाजपा विधायक प्रमोद ऊटवाल ने शहीद विकास कुमार के घर जाकर उनके परिजनों को सांत्वना दी. ग्राम प्रधान नुकुल कुमार ने बताया कि शहीद विकास कुमार के दाे बच्चे हैं एक बेटा व एक बेटी जो मध्य प्रदेश में रहते हैं. उनके शहीद होने की सूचना मिलते ही जनपद भर में शोक की लहर दौड़ गई. मगर उन्हें गर्व है कि उनका बेटा उनका लाल देश की आन बान शान के लिए शहीद हुआ है. गांव में उन्होंने 300 गज के प्लॉट में उनकी समाधि बनाने का फैसला लिया है. दुख की इस घड़ी में पूरा गांव विकास कुमार के परिवार के साथ खड़ा है और जनप्रतिनिधि भी विकास कुमार काे श्रद्धाजंलि देने के लिए उनके घर पहुंच रहे हैं।

Home / Muzaffarnagar / सुकमा में शहीद हुए मुजफ्फरनगर के लाल के नाम पर बनेगी राेड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो