scriptननकाना साहिब पर हमले से सिखों में उबाल, पीएम मोदी से कर दी बड़ी मांग, देखें वीडियो | sikh protested against nankana saheb incident | Patrika News
मुजफ्फरनगर

ननकाना साहिब पर हमले से सिखों में उबाल, पीएम मोदी से कर दी बड़ी मांग, देखें वीडियो

Highlights:
-मुजफ्फरनगर में सैकड़ों सिख समाज के लोग जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे
-उन्होंने पाकिस्तान में ननकाना साहिब में हुए हमले पर रोष जाहिर किया
-सिखों ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा

मुजफ्फरनगरJan 07, 2020 / 04:32 pm

Rahul Chauhan

screenshot_from_2020-01-07_16-28-56.jpg
मुजफ्फरनगर। पाकिस्तान में सिखों की आस्था का केंद्र ननकाना साहिब पर हमले के खिलाफ चौतरफा विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। इसके चलते जनपद मुजफ्फरनगर में सैकड़ों सिख समाज के लोग रोडवेज बस स्टैंड स्थित गुरुद्वारा से पैदल जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने पाकिस्तान में स्थित गुरु नानक साहिब के जन्म स्थान ननकाना साहिब में हुए हमले पर रोष जाहिर करते हुए अपर जिलाधिकारी प्रशासन को प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा।
यह भी पढ़ें

गुलदार ने एक छात्र को बनाया निवाला, दूसरे को किया घायल

इस दौरान सिख समाज का प्रतिनिधित्व कर रहे सरदार हनी सिंह ने कहा कि सारा विश्व जानता है कि पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर उपद्रवियों ने हमला किया है और उसकी बिल्डिंग को क्षति पहुंचाई है। हमारी एक बेटी जो लापता है उसका जबरदस्ती धर्मांतरण किया गया है। उसके विरोध में हमने प्रधानमंत्री के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।
यह भी पढ़ें

ठंड के चलते फिर 2 दिन के लिए बंद हुए स्कूल, बच्चों की हुई बल्ले-बल्ले

उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारा का नाम बदलकर गुलाम अली मुस्तफा रखने का प्रयास करने वाले मुख्य अभियुक्त मोहम्मद हसन को गिरफ्तार किया जाए। हम उसको यह संदेश देना चाहते हैं कि पठान जो अपने आप को सबसे ताकतवर मानते हैं, उन पर महाराजा रंजीत सिंह ने सबसे ज्यादा राज किया है। अगर वहां कार्रवाई नहीं होती है तो जो हमारी शिरोमणि गुरुद्वारा अमृतसर प्रबंधक कमेटी निर्देश करेगी फिर हम उसकी का पालन करेंगे।

Home / Muzaffarnagar / ननकाना साहिब पर हमले से सिखों में उबाल, पीएम मोदी से कर दी बड़ी मांग, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो