scriptरेल यात्री ध्यान दें : यात्रियों को मिला गलत तारीख का टिकट, ये यात्री हो सकते हैं परेशान | Passengers got wrong date ticket passengers may get trouble | Patrika News
नर्मदापुरम

रेल यात्री ध्यान दें : यात्रियों को मिला गलत तारीख का टिकट, ये यात्री हो सकते हैं परेशान

प्रिंटर की गलती से जनरल यात्रियों को मिली पुरानी तारीख की टिकट। अब हो सकते हैं परेशान।

नर्मदापुरमNov 28, 2022 / 04:03 pm

Faiz

News

रेल यात्री ध्यान दें : यात्रियों को मिला गलत तारीख का टिकट, ये यात्री हो सकते हैं परेशान

नर्मदापुरम. मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में स्थिति इटारसी जंक्शन पर जनरल टिकट काउंटर पर प्रिंटर की ख़राबी के चलते रेल यात्रा करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां यात्रियों को प्रिंटर द्वारा मिस प्रिंट के चलते 28 के बजाय 20 तारीख लिखे टिकट बांट दिए गए। इसके बाद जब यात्री अपनी ट्रेन तक पहुंचे तो उन्हें असुविधा का सामना करना पड़ा। मामले के बाद एक जागरूक यात्री की शिकायत मिलने के बाद काउंटर के कर्मियों ने प्रिंटर बदलकर सही तारीख के टिकट बांटे गए, तब जाकर इस समस्या का निराकरण हो सका।

गलत प्रिंट किये गए टिकट लेने वाले यात्रीयों ने बताया कि, सुबह से दोपहर तक टिकट काउंटर से ऐसे 500 टिकट बेचे जा चुके हैं। हालांकि, इतने टिकट बिकने के बाद भी टिकट काउंटर को गलती का अहसास नहीं हुआ। यात्रियों का कहना है कि, ये रेलवे की टिकट बेचने में बड़ी चूक है। आज यात्रा करने वाले यात्रियों को 28 नवंबर 2022 का टिकट दिया जाना था, लेकिन इसपर मिस प्रिंट के चलते टिकट पर 20 नवंबर 2022 लिखा हुआ दिखाई दे रहा है। ऐसे में संभावना है कि, प्लेटफॉर्म से जिन यात्रियों ने ये टिकट खरीदे हैं, उन्हें अन्य स्टेशनों पर या ट्रेन के भीतर अनुविधा का सामना करना पड़ सकता है।

 

यह भी पढ़ें- Teacher Recruitment: हजारों प्राइमरी टीचरों की होगी भर्ती, इस तारीख से देना होंगे आवेदन


इन यात्रियों को हो सकती है परेशानी

News
News

यात्रियों द्वारा इसकी शिकायत रेलवे के शिकायत कार्यलय में की तो वहां भी उनकी समस्या का निराकरण नहीं किया जा सका। इसपर मामला मीडिया के समक्ष आने पर उन्होंने इस मामले को लेकर टिकट काउंटर पर रेलवे कर्मी से सवाल किया। इसपर रेलवे कर्मी द्वारा बताया गया कि, कंप्यूटर सिस्टम में लगे प्रिंटर के कारण ये गलती हुई है। इसके बाद प्रिंटर को बदल दिया गया, जिसके बाद यात्रियों को आज यानी 28 नवंबर की तारीख का टिकट मिलने लगा। हालाकि, चिंता की बात उन यात्रियों के साथ रहेगी, जो गलत तारीख की प्रिंट टिकट लेकर यात्रा के लिए ट्रेन में सवार हो चुके हैं।

 

अजब गजब : यहां बकरे दे रहे दूध, यकीन नहीं हो रहा तो खुद देखें वीडियो

https://youtu.be/BLa9lMbBswA

Hindi News/ Narmadapuram / रेल यात्री ध्यान दें : यात्रियों को मिला गलत तारीख का टिकट, ये यात्री हो सकते हैं परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो