script11 killed and 15 injured in a Kohat Shia Sunni clash in pakistan | पाकिस्तान में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प, 11 की मौत और 15 घायल | Patrika News

पाकिस्तान में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प, 11 की मौत और 15 घायल

पाकिस्तान में वन भूमि में कब्जे को लेकर दो पक्षों में गोलीबारी हो गई। इस दौरान 11 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इलाके में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई है।

नई दिल्ली

Updated: October 26, 2021 07:18:47 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कबायली इलाके में जमीन को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प हुई। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से गोलीबारी हुई, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक दोनों पक्षों की बीच वन भूमि के विवादित कब्जे को लेकर झड़प हुई। कुर्रम जिले के कोहाट डिवीजन में कल शिया-सुन्नी के बीच हुए संघर्ष में 11 लोग मारे गए और 15 घायल हो गए।
pakistan_cla11 killed and 15 injured in a Kohat Shia Sunni clash in pakistansh.jpg
11 killed and 15 injured in a Kohat Shia Sunni clash in pakistan
शनिवार से शुरू हुई थी हिंसा
बता दें कि कल हुई इस झड़प में पहले 10 लोगों के मारे जाने की खबर थी, वहीं अब एक मृतक की संख्या बढ़ गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जमीन पर कब्जे को लेकर शुरू हुए कहासुनी देखते ही देखते मारपीट में बदल गई और कुछ ही देर में दोनों पक्षों ने गोलीबारी शुरू कर दी। शनिवार से शुरू हुई यह हिंसा अभी भी जारी है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए और शांति बनाए रखने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
सरकार की हो रही आलोचना
बता दें कि बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान बढ़ती सांप्रदायिक हिंसा का सामना कर रहा है। देश में अल-कायदा और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से जुड़े सशस्त्र सुन्नी समूह अक्सर शियाओं की सभाओं पर हमला करते हैं। ये सुमदाय देश की मुस्लिम आबादी का लगभग 20 फीसद हिस्सा हैं। इसको लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की सरकार की जमकर आलोचना हो रही है।
यह भी पढ़ें

बिहार सीएम नीतीश कुमार का बयान, कहा- लालू यादव चाहें तो मुझे गोली मरवा दें

गौरतलब है कि पाकिस्तान में सांप्रदायिक हिंसा बढ़ने के साथ ही विपक्षी राजनीतिक पार्टियों ने भी इमरान सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। हाल ही में जारी हुई एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान वर्ल्ड जस्टिस प्रोजेक्ट के रूल आफ ला इंडेक्स 2021 की रैंकिंग में 139 देशों में 130 वें स्थान पर है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाArmy Day 2022: आज से नई लड़ाकू वर्दी में दिखेंगे हमारे जवान, सेना दिवस पर थलसेना प्रमुख लेंगे परेड की सलामीCDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर हादसे की वजह आई सामने, वायुसेना ने दी जानकारीकोविड पॉजिटिव गर्भवती महिला के पेट में कोरोना से अधिक सुरक्षित है शिशु, जानिए कैसे महामारी के दौर में सुरक्षित रखें मां और बच्चे को
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.