scriptहरि कुमार ने संभाला नौसेना प्रमुख का पदभार, इस अंदाज में लिया मां का आशीर्वाद, दिल छू लेगा वीडियो | Admiral R Hari Kumar takes Blessings from his Mother On taking Charge as the New Chief of Naval staff | Patrika News

हरि कुमार ने संभाला नौसेना प्रमुख का पदभार, इस अंदाज में लिया मां का आशीर्वाद, दिल छू लेगा वीडियो

Published: Nov 30, 2021 11:52:34 am

एडमिरल आर हरि कुमार को परम विशिष्ट, अति विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा वह आइआनएस (INS) विराट के कमांडिंग ऑफिसर रह चुके हैं। मंगलवार को उन्होंने नौसेना प्रमुख के रूप पदभार संभाला। इस दौरान अपनी मां से आशीर्वाद लेकर कुमार ने सबका दिल जीत लिया

608.jpg
नई दिल्ली। एडमिरल आर. हरि कुमार ( R Hari Kumar ) ने भारतीय नौसेना ( Indian Navy ) के प्रमुख का पदभार संभाल लिया है। मंगलवार को एडमिरल आर. हरि कुमार नौसेना के सर्वोच्च पद को संभालने के तुरंत बाद अपनी मां से आशीर्वाद लिया। हरि कुमार के इस अंदाज ने हर किसी का दिल छू लिया।
एडमिरल आर हरि कुमार ने पदभार संभालने के बाद कहा कि समुद्री सीमाओं की सुरक्षा के लिए वो हर संभव कोशिश करेंगे। बता दें कि हरि कुमार ने 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे एडमिरल करमबीर सिंह का स्थान लिया।
यह भी पढ़ेँः INS Vela: नौसेना के बेड़े में शामिल हुई एक और घातक पनडुब्बी, जानिए इसकी खासियत

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दिल छू लेगा वीडियो
हरि कुमार ने अपनी मां श्रीमती विजय लक्ष्मी के पैर छूकर आशिर्वाद लिया और उन्हें गले लगाया। कुमार के इस अंदाज ने हर किसी का दिल छू लिया। सर्वोच्च पद पर पहुंचने के बाद भी आर हरि कुमार ने संस्कारों का बेहतरीन परिचय दिया। मां के साथ उनकी ये वीडियो खूब पसंद की जा रही है।
कुमार ने कहा कि नौसेनाध्यक्ष के रूप में कार्यभार ग्रहण करना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। उन्होंने कहा मां का आशीर्वाद लेकर इस बड़ी जिम्मेदारी को पूरी क्षमता के साथ निभाउंगा।

यह भी पढ़ेँः INS Visakhapatnam: नौसेना को मिला समुद्र का नया ‘शहंशाह’, पलक झपकते ही दुश्मन को तबाह करने की ताकत
नौसेना प्रमुख ने कहा कि, भारतीय नौसेना का ध्यान हमारे राष्ट्रीय समुद्री हितों और चुनौतियों पर है।
बता दें कि एडमिरल हरि कुमार का जन्म 1962 में हुआ था। वह 1983 में नौसेना में शामिल हुए थे। अपने 38 वर्ष के कार्यकाल में कुमार ने भारतीय नौसेना में बतौर एयरक्राफ्ट कैरियर, आइएनएस विराट के कमांडिंग ऑफिसर (सीओ) के पद सहित सहित आइएनएस कोरा, निशंक और रणवीर युद्धपोतों को भी कमांड किया है।
एडमिरल आर हरि कुमार को परम विशिष्ट, अति विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा वह आइआनएस (INS) विराट के कमांडिंग ऑफिसर रह चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो