scriptAdmiral R Hari Kumar takes Blessings from his Mother On taking Charge as the New Chief of Naval staff | हरि कुमार ने संभाला नौसेना प्रमुख का पदभार, इस अंदाज में लिया मां का आशीर्वाद, दिल छू लेगा वीडियो | Patrika News

हरि कुमार ने संभाला नौसेना प्रमुख का पदभार, इस अंदाज में लिया मां का आशीर्वाद, दिल छू लेगा वीडियो

एडमिरल आर हरि कुमार को परम विशिष्ट, अति विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा वह आइआनएस (INS) विराट के कमांडिंग ऑफिसर रह चुके हैं। मंगलवार को उन्होंने नौसेना प्रमुख के रूप पदभार संभाला। इस दौरान अपनी मां से आशीर्वाद लेकर कुमार ने सबका दिल जीत लिया

नई दिल्ली

Published: November 30, 2021 11:52:34 am

नई दिल्ली। एडमिरल आर. हरि कुमार ( R Hari Kumar ) ने भारतीय नौसेना ( Indian Navy ) के प्रमुख का पदभार संभाल लिया है। मंगलवार को एडमिरल आर. हरि कुमार नौसेना के सर्वोच्च पद को संभालने के तुरंत बाद अपनी मां से आशीर्वाद लिया। हरि कुमार के इस अंदाज ने हर किसी का दिल छू लिया।
608.jpg
एडमिरल आर हरि कुमार ने पदभार संभालने के बाद कहा कि समुद्री सीमाओं की सुरक्षा के लिए वो हर संभव कोशिश करेंगे। बता दें कि हरि कुमार ने 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे एडमिरल करमबीर सिंह का स्थान लिया।
यह भी पढ़ेँः INS Vela: नौसेना के बेड़े में शामिल हुई एक और घातक पनडुब्बी, जानिए इसकी खासियत

दिल छू लेगा वीडियो
हरि कुमार ने अपनी मां श्रीमती विजय लक्ष्मी के पैर छूकर आशिर्वाद लिया और उन्हें गले लगाया। कुमार के इस अंदाज ने हर किसी का दिल छू लिया। सर्वोच्च पद पर पहुंचने के बाद भी आर हरि कुमार ने संस्कारों का बेहतरीन परिचय दिया। मां के साथ उनकी ये वीडियो खूब पसंद की जा रही है।
कुमार ने कहा कि नौसेनाध्यक्ष के रूप में कार्यभार ग्रहण करना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। उन्होंने कहा मां का आशीर्वाद लेकर इस बड़ी जिम्मेदारी को पूरी क्षमता के साथ निभाउंगा।
यह भी पढ़ेँः INS Visakhapatnam: नौसेना को मिला समुद्र का नया 'शहंशाह', पलक झपकते ही दुश्मन को तबाह करने की ताकत

नौसेना प्रमुख ने कहा कि, भारतीय नौसेना का ध्यान हमारे राष्ट्रीय समुद्री हितों और चुनौतियों पर है।
बता दें कि एडमिरल हरि कुमार का जन्म 1962 में हुआ था। वह 1983 में नौसेना में शामिल हुए थे। अपने 38 वर्ष के कार्यकाल में कुमार ने भारतीय नौसेना में बतौर एयरक्राफ्ट कैरियर, आइएनएस विराट के कमांडिंग ऑफिसर (सीओ) के पद सहित सहित आइएनएस कोरा, निशंक और रणवीर युद्धपोतों को भी कमांड किया है।
एडमिरल आर हरि कुमार को परम विशिष्ट, अति विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा वह आइआनएस (INS) विराट के कमांडिंग ऑफिसर रह चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.