scriptafghanistan crisis MP narendra singh khalsa wept after reaching india | भारत की धरती पर कदम रखते ही यह अफगानी सांसद फूट-फूटकर रोने लगा, कहा- अब सब कुछ जीरो हो गया | Patrika News

भारत की धरती पर कदम रखते ही यह अफगानी सांसद फूट-फूटकर रोने लगा, कहा- अब सब कुछ जीरो हो गया

विमान से बाहर आने के बाद इसमें सवार यात्रियों ने राहत की सांस ली। इस विमान में 107 भारतीय नागरिकों समेत 168 लोग सवार थे। इस विमान से उतर अफगानिस्तान के संासद नरेंद्र सिंह खालसा ने बाहर आकर पत्रकारों से बात की।

 

नई दिल्ली

Updated: August 22, 2021 02:39:30 pm

नई दिल्ली।

तालिबान ने अफगानिस्तान पर पूरी तरह कब्जा कर लिया है। इसके बाद से वहां हालात बदतर हुए जा रहे हैं। सभी देश वहां फंसे अपने-अपने नागरिकों को बाहर निकालने में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में अफगानिसतान की राजधानी काबुल से उड़ान भरने वाले भारतीय वायुसेना का विमान रविवार को गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पर उतरा।
kabul.jpg
विमान से बाहर आने के बाद इसमें सवार यात्रियों ने राहत की सांस ली। इस विमान में 107 भारतीय नागरिकों समेत 168 लोग सवार थे। इस विमान से उतर अफगानिस्तान के संासद नरेंद्र सिंह खालसा ने बाहर आकर पत्रकारों से बात की। इस बीच वह कई बार भावुक हुए और फफक कर रो पड़े।
पत्रकारों ने जैसे ही नरेंद्र सिंह से पूछा कि एक सांसद के तौर पर अपना मुल्क छोडऩा कितने दुख की बात है। इसका जवाब देने से पहले नरेंद्र सिंह फूट-फूटकर रोने लगे। पत्रकारों ने उन्हें ढांढस बंधाते हुए कहा, आप एक दिन जरूर अपने घर जाएंगे। रोइए मत। इसके बाद खालसा ने कहा, यही तो रोना है, जिस अफगानिस्तान में हम पीढिय़ों से रह रहे हैं, वहां ऐसा नहीं देखा था। सब कुछ खत्म होकर जीरो हो गया। बीस साल जो सरकार बनी वह खत्म हो गई। खालसा तमाम कोशिशों के बाद भी अपने आंसू रोक नहीं पा रहे थे।
यह भी पढ़ें
-

तालिबान अब दिखा रहा अपना असली चेहरा, भारत संग व्यापार पर लगाई रोक, ड्राई फ्रूट्स समेत कई चीजें हो सकती हैं महंगी

बता दें कि अब तक अफगानिस्तान से करीब 300 नागरिकों को वापस लाया जा चुका है। भारत इस समय ताजिकिस्तान और कतर के रास्ते अपने नागरिकों को एयरलिफ्ट कर रहा है। अफगानिस्तान पर करीब बीस साल बाद एक बार फिर तालिबान का कब्जा हो गया है। राष्ट्रपति अशरफ गनी तालिबान को सत्ता सौंपकर देश छोडक़र भाग गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

रेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राष्ट्रगान और 21 तोपों की सलामी के साथ परेड शुरूRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयLucknow Super Giants : यूपी की पहली आईपीएल टीम का नाम है लखनऊ सुपर जाइंट्सअप्राकृतिक संबंध बनाने से इंकार करने पर मासूम की हत्या, 20 साल के दरिंदे ने मुरुम में दबा दिया था शवRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर इस बार परंपराओं में बदलाव, जानिए परेड में आपको पहली बार कौन सी चीजें दिखेंगी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.