script

अग्निपथ योजना के विरोध में जहानाबाद में ट्रक और बस में लगाई आग, बिहार बंद को लेकर रेलवे ने रद्द की 315 ट्रेनें

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2022 11:26:47 am

Submitted by:

Archana Keshri

जहानाबाद में बिहार बंद के दौरान टेहटा आउट पोस्ट के बाहर सड़क पर खड़ी पुलिस द्वारा जब्त ट्रक और बस में उपद्रवियों ने आग लगा दी। जिस बस को आग लगाया गया वो थाने के पास ही खड़ी थी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बल पर पथराव भी किया।

अग्निपथ योजना के विरोध में जहानाबाद में ट्रक और बस में लगाई आग, बिहार बंद को लेकर रेलवे ने रद्द की 315 ट्रेनें

अग्निपथ योजना के विरोध में जहानाबाद में ट्रक और बस में लगाई आग, बिहार बंद को लेकर रेलवे ने रद्द की 315 ट्रेनें

अग्निपथ योजना के विरोध में सुबह सुबह ही एक बार फिर से सुलग गया है जहानाबाद, कई बसें और ट्रक फूंक दिए गए। यह घटना टेहटा आउट पोस्ट के पास हुआ है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बल पर पथराव शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने जिस बस में आग लगाया वो थाने के पास ही खड़ी थी। प्रदर्शनकारियों की ओर से आगजनी और पथराव की खबर पाकर जहानाबाद के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंच गए।
घटना स्थल पर एसपी दीपक रंजन और डीएम रिची पांडेय घटनास्थल पर पहुंचे हैं। शनिवार की सुबह-सुबह ही जहानाबाद में युवा सड़कों पर उतर आए हैं। पुलिस फोर्स की ओर से प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर हालात को काबू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। अग्निपथ की आग में बिहार के कई जिले झुलस रहे हैं। प्रदर्शनकारी ट्रेनों और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आग के हवाले कर रहे हैं।
बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ पिछले तीन दिनों से प्रदर्शन जारी है। शनिवार सुबह भी युवा सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे है। बिहार में हो रहे उग्र प्रदर्शन को देखते हुए बिहार सरकार ने 15 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। इंटरनेट सेवा 19 जून तक बंद रहेगा। वहीं सेना की नई अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार के छात्र-युवा संगठन आईसा-इनौस, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने शनिवार को बिहार बंद का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें

अग्निपथ स्कीम पर बवाल जारी, देशभर में 200 ट्रेनें प्रभावित, पूर्व मध्य रेलवे-दक्षिण मध्य रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें, देखें लिस्ट

प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रेक और स्टेशन के पास भी हंगामा कर रहे हैं। ट्रेनों में आगजनी और रेल परिसरों में गुरुवार और शुक्रवार को हुए उपद्रव को देखते हुए रेलवे ने 18 जून को कुल 315 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है वे पूर्व मध्य रेलवे के अलग-अलग स्टेशनों से खुलती हैं जिनमें से कई ट्रेनों का समापन बिहार के स्टेशनों पर होता है या फिर वहां से हो कर गुजरती हैं।
बिहार बंद को लेकर प्रशासन और पुलिस सख्त नजर आ रही है। पटना में भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। पटना में सुबह से ही जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सडकों पर घूम-घूमकर सुरक्षा जायजा ले रहे हैं। वहीं दूसरी ओर गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें

झारखंड में भी अग्निपथ योजना का जोरदार विरोध, कई जिलों में रेलवे ट्रैक और सड़कों पर उतरे युवा, बोले- ‘भविष्य से हो रहा है खिलवाड़’

ट्रेंडिंग वीडियो