scriptArmy Helicopter Crashes In Tamil Nadu Four Officers Including CDS Bipin Rawat were on Board | Bipin Rawat Helicopter Crash: CDS बिपिन रावत को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, पत्नी समेत 14 लोग थे सवार, 11 शव बरामद | Patrika News

Bipin Rawat Helicopter Crash: CDS बिपिन रावत को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, पत्नी समेत 14 लोग थे सवार, 11 शव बरामद

Tamil Nadu Helicopter Crash तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हैलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। सेना का विमान M17V5 क्रैश हो गया है। बताया जा रहा है कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत (Bipin rawat), उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे। अभी तक 11 शव बरामद हो चुके हैं। वायुसेना ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। तीन लोगों को अब तक रेस्क्यू कर लिया गया है। मौसम और तकनीकी खराबी को अब तक हादसे की वजह बताया जा रहा है, हालांकि जांच रिपोर्ट के बाद ही पुख्ता जानकारी सामने आएगी।

नई दिल्ली

Updated: December 08, 2021 03:18:57 pm

नई दिल्ली। तमिलनाडु ( Tamil Nadu Helicopter Crash ) के नीलगिरी जिले के कुन्नूर से बड़ी खबर सामने आई है। यहां सेना का विमान हादसे का शिकार हो गया है। बताया जा रहा है कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत (Bipin rawat), उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे.। अभी तक 11 शव बरामद हो चुके हैं। वायुसेना ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।
702.jpg
ये सभी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत के कर्मचारी और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे। इनमें से तीन लोगों को बचाया गया है।
इस हैलिकॉप्टर के क्रैश की वजह तकनीकी गड़बड़ी बताया जा रहा है। हादसे से पहले विमान से संपर्क टूट गया था। फिलहाल पूरे मामले में सेना प्रमुख एमएम नरवाणे नजर बना हुए हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि सीडीएस बिपिन रावत को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।
यह भी पढ़ेँः Congress Parliamentary Meeting: सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला, कहा-मोदी सरकार ने बेच दी देश की संपत्ति

हादसे से जुड़ी बड़ी अपडेट्स
- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विमान हादसे को लेकर संसद में बयान देंगे।
- एयरफोर्स चीफ वी आर चौधरी ने पालम से कुन्नूर के लिए उड़ान भरी है. वे घटना स्थल पर जा रहे हैं।

- एयर एंबुलेंस भी वैलिंगटन के अस्पताल पहुंच रही है। जिन लोगों का इलाज चल रहा है उन्हें दिल्ली लाकर बचाए जाने की पूरी कोशिश की जा रही है।
- हादसे वाली जगह का दौरा करेंगे तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन

- मुख्यमंत्री स्टालिन शाम को चौपर क्रैश होने वाली जगह पर जाएंगे।

तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हैलिकॉप्टर MI 17V5 हादसे का शिकार हो गया। सामने आई तस्वीरों में हेलिकॉप्टर को धू-धू करके जलते देखा जा सकता है। ऐसे में बड़े नुकसान की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है।
इस हैलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत अपने पत्नी के साथ सवार बताए जा रहे हैं। सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे। तभी हेलिकॉप्टर नीलगिरी के जंगली इलाके में क्रैश कर गया। अब तक तीन लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भेज दिया गया है।
यह भी पढ़ेँः तेजस्वी यादव शादी के बंधन में बंधने जा रहे, लालू परिवार की मौजूदगी में दिल्ली में होगी सगाई

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम ऊंटी के वेलिंगटन में होने वाला था। वहां सीडीएस जनरल रावत को लेक्चर देना था। ऊंटी वेंलिगटन में आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज हैं। हेलिकॉप्टर में सीडीएस और उनकी पत्नी के साथ ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारी भी थे जो सीडीएस के स्टाफ ऑफिसर थे।
विमान हादसे को लेकर तकनीकी खराबी से लेकर मौसम की खराबी को भी वजह बताया जा रहा है, हालांकि साफ तौर पर मामले की जांच रिपोर्ट आने बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

704.jpgविमान में ये लोग थे मौजूद
Mi-17V5 हेलिकॉप्टर में जिसमें सीडीएस बिपिन रावत समेत 14 लोग सवार थे. इनमें से दो की मौत हो गई है, जबकि तीन लोगों को सुरक्षित निकाला गया है, सभी को पास के ही अस्पताल में ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस हादसे को लेकर पीएम मोदी को भी अवगत करा दिया है।
विमान में सीडीएस बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिडर, ले. क. हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी साईं तेजा, हव सतपाल मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करप्रधानमंत्री 5 फरवरी को हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण, 120 किलो सोने से बनी है ये प्रतिमातीन तलाक मामला-फोन पर बोला और तोड़ दिया रिश्ताAadhaar Card में अपडेट करना चाहते हैं नया मोबाइल नंबर, फॉलो करें यह आसान तरीका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.