scriptCongress Parliamentary Meeting Sonia Gandhi target Modi Government Insensitive towards Public and Farmers | Congress Parliamentary Meeting: सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला, कहा-मोदी सरकार ने बेच दी देश की संपत्ति | Patrika News

Congress Parliamentary Meeting: सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला, कहा-मोदी सरकार ने बेच दी देश की संपत्ति

Congress Parliamentary Meeting कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी सरकार जमकर निशाना साधा। सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार आम आदमी और किसानों के प्रति अंसवेदनशील है। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर देश की संपत्ति बेचने का आरोप भी लगाया, साथ ही महंगाई का मुद्दा भी बैठक में प्रमुखता से उठाया गया

नई दिल्ली

Published: December 08, 2021 10:51:51 am

नई दिल्ली। कांग्रेस संसदीय दल की बैठक ( Congress Parliamentary Meeting ) में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) ने मोदी सरकार ( Modi Government ) जमकर हमला बोला। सोनिया गांधी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार पर देश की संपत्ति बेचने का आरोप लगाया। संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित इस बैठक में राहुल गांधी समेत कांग्रेस के तमाम सांसद मौजूद रहे। दरअसल राज्यसभा के 12 सदस्यों के निलंबन को लेकर कांग्रेस समेत विपक्ष लगातार हमलावर है। शीतलकालीन सत्र ( Parliament Winter Session ) के 7वें दिन भी विपक्ष का विरोध प्रदर्शन जारी है।
698.jpg
दरअसल कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल 12 सांसदों को शीतकालीन सत्र से निलंबित किए जाने के आदेश को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। सोनिया गांधी ने कहा कि सांसदों के निलंबन के खिलाफ पार्टी एकजुटता के साथ खड़ी है।
यह भी पढ़ेंः तेजस्वी यादव शादी के बंधन में बंधने जा रहे, लालू परिवार की मौजूदगी में दिल्ली में होगी सगाई

कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने मोदी सरकार को जमकर घेरा। सोनिया ने कहा- मोदी सरकार ने देश की संपत्ति बेच डाली है। पीएसयू को केंद्र सरकार ने खत्म कर दिया है।
देश झेल रहा महंगाई की मार
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महंगाई के मुद्दे पर भी मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा पूरे देश महंगाई की मार झेल रहा है। पेट्रोल-डीजल, सीएनजी से लेकर रसोई गैस तक हर चीज आम आदमी की पहुंच से दूर होती जा रही है। सब्जियों से लेकर रोजमर्रा के जरूरत की चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं। हर परिवार का मासिक बजट बिगड़ गया है।
किसानों के साथ मोदी सरकार का कठोर रवैया
सोनिया गांधी ने कहा कि किसानों के साथ मोदी सरकार लगातार कठोर रवैया अपना रही है। उन्होंने 700 किसानों ने अपनी कुर्बानी दी है। आइए उन्हें सम्मान दें। सोनिया ने कहा कि, मोदी सरकार किसानों और आम लोगों के प्रति बिल्कुल भी संवेदनशील नहीं है।
यह भी पढ़ेंः Delhi: महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान, जब तक जम्मू-कश्मीर में धारा 370 बहाल नहीं हो जाती, नहीं लड़ेंगी चुनाव

12 सांसदों का निलंबन नामंजूर
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार नियमों के विरुद्ध जाकर कदम उठा रही है। राज्यसभा के 12 सांसदों का निलंबन हमें नामंजूर है। दरअसल कांग्रेस समेत विपक्ष लगातार 12 सांसदों के निलंबन का विरोध कर रहा है। उनकी मांग है कि इस फैसले को वापस लिया जाए।
सोनिया गांधी ने कहा कि 12 सांसदों के निलंबन के खिलाफ कांग्रेस पूरी एकजुटता के साथ खड़ी है।

वहीं कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस भेजा है। उन्होंने किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी, मृतक किसानों को मुआवजा दिए जाने क मुद्दे पर सदन में चर्चा कराए जाने की मांग की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.