scriptDelhi PDP Chief Mehbooba Mufti says i will not Contest Election till Article 370 is Not Restored in Jammu Kashmir | Delhi: महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान, जब तक जम्मू-कश्मीर में धारा 370 बहाल नहीं हो जाती, नहीं लड़ेंगी चुनाव | Patrika News

Delhi: महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान, जब तक जम्मू-कश्मीर में धारा 370 बहाल नहीं हो जाती, नहीं लड़ेंगी चुनाव

Delhi जम्मू-कश्मीरी की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि गांधी का भारत गोडसे का भारत बन गया है। इसके लिए क्रिकेट मैच का सहारा भी लिया और पूर्व पीएम वाजपेयी का जिक्र भी किया।

नई दिल्ली

Published: December 07, 2021 07:12:20 pm

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir )की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti ) चुनाव से पहले एक्शन मोड में नजर आ रही हैं। यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों से वे दिल्ली के जंतर-मंतर पर जम्मू-कश्मीर में धारा 370 की बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही है। इस बीच मंगलवार को महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान सामने आया। महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि तब तक चुनाव नहीं लडेंगी जब तक घाटी में धारा 370 ( Article 370 ) दोबार बहाल नहीं हो जाती।
692.jpg
यही नहीं पीडीपी चीफ मुफ्ती ने कहा कि बेशक, हम चुनाव लड़ने जा रहे रहैं, हम उन्हें कोई जगह नहीं देंगे, लेकिन मैं तब तक चुनाव नहीं लड़ूंगी, जब तक कि कश्मीर में फिर से घारा-370 बहाल नहीं कर दिया जाता। इसको लेकर जब तक लड़ना पड़ेगा लड़ूंगी।
यह भी पढ़ेँः Parliament Winter Session: 12 सांसदों के निलंबन पर नहीं थम रहा बवाल, कल राज्यसभा का बहिष्कार करेगा विपक्ष

महबूबा मुफ्ती लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोल रही है। इससे पहले पीडीपी चीफ ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा, 'ऐसा लगता है कि गांधी का भारत गोडसे का भारत बन गया है।' इसके लिए उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल और मौजूदा शासनकाल की तुलना की।
क्रिकेट मैच के बहाने कसा तंज
मुफ्ती ने अपनी दलील को साबित करने के लिए भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच का सहारा भी लिया।
मुफ्ती ने कहा, 'मुझे वाजपेयी जी के दौर में भारत और पाकिस्तान के बीच एक क्रिकेट मैच याद है, जहां पाक के नागरिक भारत के लिए जयकार कर रहे थे और भारत के नागरिक पाकिस्तान के लिए जयकार कर रहे थे।
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भी की तत्कालीन भारतीय कप्तान एमएस धोनी की तारीफ की थी।'

लेकिन बीते दिनों जब आगरा में भारत के साथ मैच के दौरान कुछ युवाओं ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जय-जयकार की तो एक भी वकील उनका पक्ष लेने को तैयार नहीं हुआ। इसलिए अब लगता है कि गांधी का भारत अब गोडसे का भारत बनता जा रहा है।
यह भी पढ़ेंः कांग्रेस को बड़ा झटका, अब दिग्गज ने पार्टी से दिया इस्तीफा, जल्द बीजेपी जॉइन करने की लगी अटकलें

चुनाव ना लड़ने की पहले भी कर चुकी घोषणा
ऐसा पहली बार नहीं है जब महबूबा मुफ्ती ने चुनाव ना लड़ने की बात कही हो। इससे पहले इसी साल जून में केंद्र सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के अगले ही दिन उन्होंने घोषणा की थी कि अनुच्छेद 370 की बहाली तक वे कोई चुनाव नहीं लड़ेंगी।
यहां तक कि चुनाव में उनकी पार्टी जीतती है तो वे मुख्यमंत्री तक नहीं बनेंगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

CM चन्‍नी का बड़ा आरोप, जाते-जाते ईडी के अफसरों ने कहा, ‘PM का दौरा याद रखना’भारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाभाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया?अपर्णा यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को BJP ने बनाया पोस्टर GirlUP PCS Main 2021 Postponed: यूपी पीसीएस की मुख्य परीक्षा स्थगित, ये हैं नयी तारीखरेगिस्तान में यहां छुपा है 4800 खरब लीटर पानी का खजानाकल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.