scriptParliament Winter Session Latest Updates Opposition will bycott Rajya Sabha tomorrow for 12 MPs Suspension | Parliament Winter Session: 12 सांसदों के निलंबन पर नहीं थम रहा बवाल, कल राज्यसभा का बहिष्कार करेगा विपक्ष | Patrika News

Parliament Winter Session: 12 सांसदों के निलंबन पर नहीं थम रहा बवाल, कल राज्यसभा का बहिष्कार करेगा विपक्ष

Parliament Winter Session संसद के शीतकालीन सत्र में 12 सांसदों के निलंबन का मुद्दा लगातार गर्माया हुआ है। विपक्ष रोजोना गांधी प्रतिमा के सामने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को राज्यसभा की कार्यवाही लगातार बाधित होती है, वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि बुधवार को विपक्ष की समाज विचारधारा वाले दल राज्यसभा का बहिष्कार करेंगे

नई दिल्ली

Published: December 07, 2021 05:21:55 pm

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र ( Parliament Winter Session ) में विपक्षा का हंगामा लगातार जारी है। खास तौर पर 12 सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्ष ( Opposition Parties ) का हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को भी विपक्षी दलों ने निलंबित सांसदों के समर्थन में जोरदार हंगामा किया। राज्यसभा की कार्यवाही का छठा दिन भी शोर और विरोध की भेंट चढ़ गया। 12 सांसदों के निलंबन पर विपक्ष का हंगामा छठे दिन भी जारी रहा जिसके चलते सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल सकी। ऐसे में राज्यसभा की कार्यवाही को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।
Parliament Winter Session
हालांकि विपक्ष का कहना है कि जबतक सांसदों का निलंबन रद्द नहीं कर दिया जाता, तब तक विरोध जारी रहेगा। वहीं सत्ता पक्ष ने सांसदों के निलंबन को सही ठहराते हुए उनकी गलती पर माफी मांगने की बात कही। बता दें कि मानसून सत्र में अनुशासनहीनता के चलते शीतकालीन सत्र में 12 सांसदों को निलंबित किया गया है। इसमें सबसे ज्यादा 6 सांसद कांग्रेस के हैं।
यह भी पढ़ेँः कांग्रेस को बड़ा झटका, गोवा के पूर्व सीएम ने पार्टी से दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की अटकलें तेज

कल होगा बहिष्कार
निलंबित सांसदों की बहाली को लेकर विपक्ष लगातार विरोध कर रहा है। इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि 12 सांसदों को जबरदस्त नियम के विरुद्ध जाकर निलंबित किया गया है। ऐसे में विपक्ष के समाच विचारधारा वाले दल इसके विरोध में बुधवार को राज्यसभा का बहिष्कार करेंगे।
इससे पहले हंगामे के बीच राज्यसभा दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित हुई थी। राज्यसभा के संबंध में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राज्यसभा को चलाने में आ रही रुकावटों के लिए सरकार खुद जिम्मेदार है।
उन्होंने कहा कि विपक्ष ने कामकाज को सुविधाजनक बनाने का पूरा प्रयास किया। हम सिर्फ यह बताना चाहते हैं कि मानसून सत्र की बात को शीतकालीन सत्र में लाकर जिन 12 सांसदों का निलंबन किया गया है, वह गलत है।
सांसदों को नियम 256 के अनुसार ही निलंबित किया जा सकता है, लेकिन उन्होंने नियमों की अनदेखी की। सरकार की मंशा संसद चलाने की नहीं है।

यह भी पढ़ेंः प्रियंका चतुर्वेदी के बाद सांसदों के निलंबन के खिलाफ शशि थरूर का भी समर्थन, छोड़ा संसद TV का शो, रखी ये शर्त

जय बच्चन ने भी गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन में लिया हिस्सा
सांसदों के निलंबन के समर्थन में सपा सांसद जया बच्चन भी नजर आईं। मंगलवार को उन्होंने गांधी प्रतिमा पर चल रहे विपक्ष के प्रदर्शन में हिस्सा भी लिया। जया बच्चन के अलावा एनसीपी चीफ शरद पवार ने भी प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.