scriptप्रियंका चतुर्वेदी के बाद सांसदों के निलंबन के खिलाफ शशि थरूर का भी समर्थन, छोड़ा संसद TV का शो, रखी ये शर्त | After Priyanka Chaturvedi Shahi tharoor also left Sansad TV Show Till Suspension of 12 Members of Rajya Sabha | Patrika News
राजनीति

प्रियंका चतुर्वेदी के बाद सांसदों के निलंबन के खिलाफ शशि थरूर का भी समर्थन, छोड़ा संसद TV का शो, रखी ये शर्त

तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विरोध करते नजर आ रहे हैं। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी के बाद शशि थरूर ने भी बड़ा फैसला लेते हुए सोमवार को संसद टीवी के प्रमुख कार्यक्रम ‘टू दि पॉइंट’ की एकरिंग नहीं करने का फैसला लिया है।

नई दिल्लीDec 06, 2021 / 01:09 pm

धीरज शर्मा

Congress MP Shashi Tharoor
नई दिल्ली। राज्यसभा से 12 सांसदों के निलंबन का मुद्दा थमता नजर नहीं आ रहा है। पहले सदनों में विपक्ष का विरोध, फिर प्रदर्शन और अब सांसदों ने इस निलंबन के खिलाफ अलग ही रुख अख्तियार कर लिया है। एक दिन पहले शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद टीवी से इस्तीफा दे दिया तो अब उनके बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी बड़ा फैसला लिया है। शशि थरूर ने भी संसद टीवी के शो की होस्टिंग करने से इनकार कर दिया है।
दरअसल मानसून सत्र से 12 सांसदों के निलंबन पर नाराजगी जाहिर करते हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी संसद टीवी से शो की होस्टिंग छोड़ दी है। उन्होंने कहा कि जब तक निलंबन रद्द नहीं हो जाता वे संसद टीवी के किसी भी शो की एंकरिंग नहीं करेंगे।
यह भी पढ़ेँः Parliament Winter Session: नागालैंड में गोलीबारी की घटना पर सरकार तोड़ेगी चुप्पी, दोनों सदनों में बयान देंगे अमित शाह

https://twitter.com/ShashiTharoor/status/1467706614547374082?ref_src=twsrc%5Etfw
तिरुवनंतपुरम कांग्रेस सांसद शशि थरूर लंबे समय से संसद टीवी के शो ‘टू द पॉइंट’ को होस्ट करते आ रहे हैं, लेकिन अब वे इस शो की होस्टिंग करते नहीं दिखाई देंगे।
दरअसल शशि थरूर ने इस शो की एकरिंग से खुद को अलग कर लिया है। इसको लेकर बकायदा शशि थरूर ने एक ट्विट भी किया। इस ट्वीट में उन्होंने वो लेटर साझा किया गया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि राज्यसभा के 12 सदस्यों का निलंबन रद्द होने और संसद की कार्यवाही में द्विदलीय भावना प्रतिबिंबित होने तक वह ‘संसद टीवी’ पर कार्यक्रम की मेजबानी नहीं करेंगे।
कांग्रेस सांसद ने कहा कि, ‘मेरा मानना था कि एक शो की मेजबानी के लिए संसद टीवी के निमंत्रण को स्वीकार करना भारत के संसदीय लोकतंत्र की सर्वोत्तम परंपराओं में था। ये इस सिद्धांत की पुष्टि करता है कि हमारे राजनीतिक मतभेद हमें संसद सदस्यों के रूप में विभिन्न संसदीय संस्थानों में पूरी तरह से भाग लेने से नहीं रोकते हैं।’
यह भी पढ़ेँः ममता बनर्जी की मंशा को शिवसेना ने दिया झटका, सामना में बताया- विपक्ष के लिए UPA जरूरी

प्रियंका चतुर्वेदी भी दे चुकी इस्तीफा
थरूर से पहले शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी संसद टीवी के कार्यक्रमों से खुद को अलग कर लिया। प्रियंका चतुर्वेदी संसद टीवी के कार्यक्रम ‘मेरी कहानी’ की एंकरिंग कर रही थी, जिससे उन्होंने इस्तीफा दे दिया।
दरअसल चतुर्वेदी राज्यसभा के उन 12 सदस्यों में शामिल हैं, जिन्हें सदन में अनुशासन हीनता और अशोभनीय आचरण के चलते सत्र की शेष अवधि के लिए 29 नवंबर को निलंबित कर दिया गया था।

Home / Political / प्रियंका चतुर्वेदी के बाद सांसदों के निलंबन के खिलाफ शशि थरूर का भी समर्थन, छोड़ा संसद TV का शो, रखी ये शर्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो