scriptBihar: EOU raids at forest department officer Shambhu Prasad places | बिहार में वन विभाग अधिकारी शंभू प्रसाद के कई ठिकानों पर छापा, भ्रष्टाचार के मामले में EOU की कार्रवाई | Patrika News

बिहार में वन विभाग अधिकारी शंभू प्रसाद के कई ठिकानों पर छापा, भ्रष्टाचार के मामले में EOU की कार्रवाई

मुजफ्फरपुर के वन विभाग में सहायक उद्यान निदेशक के पद पर तैनात शंभू प्रसाद के पटना और मुजफ्फरपुर स्थित अलग-अलग ठिकानों पर सुबह से आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की छापेमारी जारी है।

नई दिल्ली

Published: June 28, 2022 12:09:59 pm

बिहार में भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई का सिलसिला अभी तक थमा नहीं है। भ्रष्टाचार को लेकर बिहार में आर्थिक अपराध शाखा (EOU) की कार्रवाई बिना किसी रोक-टोक के जारी है। दो दिन पहले ही ड्रग इंस्पेक्टर के घर में छापे के दौरान इतनी ज्याद नकद प्राप्त किए गए की उसे गिनते-गिनते रात हो गई। इसी क्रम में मंगलवार को आर्थिक अपराध इकाई ने मुजफ्फरपुर में सहायक उद्यान निदेशक के पद पर पदस्थापित शम्भु प्रसाद के अलग-अलग ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। इस छापेमारी में करीब आधा दर्जन टीमें लगी हुई हैं।
बिहार में वन विभाग अधिकारी शंभू प्रसाद के कई ठिकानों पर छापा, भ्रष्टाचार के मामले में  EOU की कार्रवाई
बिहार में वन विभाग अधिकारी शंभू प्रसाद के कई ठिकानों पर छापा, भ्रष्टाचार के मामले में EOU की कार्रवाई
EOU के ADG नैय्यर हसनैन ख़ान से मिली जानकारी के मुताबिक, EOU को मुजफ्फरपुर में सहायक उद्यान निदेशक के पद पर तैनात शंभू प्रसाद द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अकूत परिसंपत्ति अर्जित करने की सूचना मिली थी। मंगलवार की सुबह से शुरु हुई छापेमारी में वन विभाग के अफसर के खिलाफ अब तक आय से 101% अधिक संपत्ति की जानकारी मिली है।
ADG नैय्यर हसनैन ख़ान ने बताया कि शम्भू प्रसाद ने अपने पद का दुरूपयोग कर 101% से अधिक अकूत परिसम्पत्तिया स्वयं तथा अपने परिजनों के नाम से अर्जित कर रखा है। इस मामले में उनके खिलाफ FIR दर्ज करते हुए कार्रवाई की जा रही है। छापेमारी को लेकर विशेष न्यायालय से छापेमारी की अनुमति हासिल की गई।

यह भी पढ़ें

बिहार ड्रग इंस्पेक्टर के घर पर छापेमारी, 4 करोड़ कैश और 38 लाख के गहने बरामद

EOU टीम की रेड शम्भू प्रसाद के मुजफ्फरपुर स्थित सहायक उद्यान निदेशक कार्यालय, मुजफ्फरपुर स्थित बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस 6 परिसर के सामने अवस्थित किराये के आवास, पटना के पटेल नगर के रोड नंबर 8 स्थित मकान और पटना जिले के ही बेलछी स्थित फतेहपुर गांव में पैतृक आवास पर भी छापेमारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें

पटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंPM मोदी ने विकसित भारत के लिए देश के सामने 5 प्रण रखा, भाई-भतीजावाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बताया चुनौतीIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत15 August 2022: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने 3 हेल्थ स्कीम किये लॉन्च , जानें इनके बारे76th Independence Day 2022 : लाल किले से पीएम मोदी ने दिया नया नारास्वतंत्रता दिवस: वीरता पुरस्कारों से सम्मानित लोगों में सेना का कुत्ता 'एक्सल', पिछले महीने आतंकी मुठभेड़ में हुआ था ‘शहीद’Independent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहोश में क्यों नहीं आ रहे Raju Shrivastav? MRI रिपोर्ट में सामने आई बड़ी सच्चाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.