scriptबिहार में फांसी के फंदे पर लटक गया BMP जवान, शव देखकर 3 जवानों की बिगड़ी हालत | Bihar:Jawan Commit suicide in BMP Buxar,3 jawan condition deteriorated | Patrika News

बिहार में फांसी के फंदे पर लटक गया BMP जवान, शव देखकर 3 जवानों की बिगड़ी हालत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2022 01:51:34 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बक्सर में बीएमपी-4 के सिपाही ने फांसी लगा ली, उसके खुदकुशी के पीछे का कारण क्या है यह अभी पता नहीं चल पाया है। खुदकुशी करने से पहले उसने ड्रिल और प्रभात फेरी भी की थी।

बिहार में फांसी के फंदे पर लटक गया BMP जवान, शव देखकर 3 जवानों की बिगड़ी हालत

बिहार में फांसी के फंदे पर लटक गया BMP जवान, शव देखकर 3 जवानों की बिगड़ी हालत

बक्सर जिले के डुमरांव के बीएमपी-4 के एक सिपाही ने फांसी लगा ली। सूचना मिलते ही डुमरांव थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। दो दिन पहले ही हुए पास आउट परेड के बाद बीएमपी-4 के सिपाही का नाम भोला प्रजापति बताया जा रहा है। रविवार की सुबह फंदे पर झूलकर उसने आत्महत्या कर ली। वहीं जानकारी मिली है कि बीएमपी के तीन सिपाहियों ने जब शव को लटका देखा तो उनकी हालत खराब हो गई। उनमें से एक इसे देखकर बेहोश हो गया।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गया जिले ग्राम खरवनियां, थाना मुफस्सिल का निवासी चंद्रशेखर प्रजापति का पुत्र बीएमपी जवान 27 वर्षीय भोला प्रजापति का शव कैम्पस के बॉथरूम में झूलता मिला। रविवार की सुबह ड्रिल और प्रभात फेरी के बाद वो शौच के लिए बैरक में गया, वहां जाकर फांसी लगा ली।
वहीं कुछ देर में पौधा रोपड़ कार्यक्रम होने वाला था, उसे वहां न पाकर उसके साथी उसे ढूंढते हुए बैरक में जा पहुंचे। उसे फंदे पर लटका देखकर उनकी हालत खराब होने लगी और उनमें से एक बेहोश हो गया। तीनों का इलाज कराया जा रहा है, उनकी हालत खतरे से बाहर है। घटना के बाद बीएमपी में हड़कंप मच गया। सभी वरिष्ठ पदाधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

बंकिम चंद्र चटर्जी जयंती: सरकारी नौकरी करते हुए कभी नहीं झुकाया अंग्रेजो के सामने अपना सर, की ‘वंदे मातरम’ की रचना

फिलहाल ये पता चला है कि वो पिछले दस दिनों से गुमशुम रह रहा था। जवान के खुदकुशी के पीछे का कारण उसके परिवार के आने के बाद स्पष्ट हो पाएगा। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें

PM Modi in Germany for G7 Summit LIVE Updates:जर्मनी दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जी-7 की बैठक में लेंगे हिस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो