scriptबिहार में टूटेगा पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए क्या है BJP का प्लान | BJP plan to break Pakistan World record of flag waving in Bihar | Patrika News
नई दिल्ली

बिहार में टूटेगा पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए क्या है BJP का प्लान

23 अप्रैल का दिन जगदीशपुर के लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा। भोजपुर के जगदीशपुर स्थित दुलौर मैदान पर 23 अप्रैल को होने वाले बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह में झंडा लेकर हाथ में लहराने का विश्व रिकॉर्ड बनेगा।

नई दिल्लीApr 22, 2022 / 10:12 am

Archana Keshri

बिहार में टूटेगा पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए क्या है BJP का प्लान

बिहार में टूटेगा पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए क्या है BJP का प्लान

बीजेपी वीर कुंवर सिंह की जयंती पर भव्य कार्यक्रम करने जा रही है। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत BJP 23 अप्रैल को आरा में जयंती मना रही है। बिहार के भोजपुर में शनिवार को वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति रहेगी और इस कार्यक्रम में बीजेपी की यह कोशिश है कि एक अलग किस्म का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जाए। गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में वहां एक साथ 75 हजार राष्ट्रीय ध्वज फहराकर वर्ल्ड रिकार्ड बनाया जाएगा।
बता दें, साल 1857 की क्रांति के दौरान बाबू वीर कुंवर सिंह के अंग्रेजों पर जीत हासिल करने की स्‍मृति में मनाया जाने वाला विजयोत्सव समारोह इस साल आजादी के अमृत महोत्सव को समर्पित है। वीर कुंवर सिंह के इलाके बिहार के भोजपुर जिले के जगदीशपुर में 23 अप्रैल को वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का कार्यक्रम बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रखा है। इसके पहले एक साथ 57500 राष्ट्रीय ध्वज फहराने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम दर्ज है। तो वहीं इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को बनाने का बीड़ा बिहार भाजपा ने उठाया है।
बताया जा रहा है की एक लाख तिरंगा झंडा फहराने का कीर्तिमान जगदीशपुर में स्थापित किया जाएगा। इस रिकॉर्ड को दर्ज करने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम बिहार पहुंच गई है। पार्टी की तरफ से कार्यक्रम में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी की जा रही है। पार्टी को भरोसा है कि लक्ष्य पूर्ण होगा। बिहार बीजेपी के मुताबिक, भोजपुर के जगदीशपुर में स्थित दुलौर मैदान में अमित शाह के इस कार्यक्रम में पहली बार 75000 राष्ट्रीय ध्वज को एक साथ लहराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की जाएगी।
बिहार के बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा, “गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड को जैसे ही पार्टी के इस बड़े आयोजन के बारे में पता चला तो उन्होंन अपने प्रतिनिधि को भेजने की इच्छा जताई और शनिवार को जब वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव कार्यक्रम में 75000 राष्ट्रीय ध्वज लहराए जाएंगे तो उस दौरान गिनीज बुक के नुमाइंदे भी रहेंगे।”

यह भी पढ़ें

धनबाद में अवैध कोयला खनन के दौरान 50 फीट धंसी जमीन, कई के दबे होने की आशंका

आपको बता दें, आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत आयोजित हो रहे इस समारोह को रिकॉर्ड करने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के 1400 वोलेंटियरों की टीम जगदीशपुर में कैंप कर रही है. व्यवस्था इस तरह हो रही है कि मैदान में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति का डेटा रिकॉर्ड हो जाये। अमृत महोत्सव का आयोजन जिस सोच और संकल्प के साथ मनाने का निर्णय हुआ था, आज वह सोच और संकल्प के साथ सकारात्मक रूप से अपना लक्ष्य प्राप्त कर रहा है।
बीजेपी के सांसद विवेक ठाकुर इस कार्यक्रम को लेकर कहते हैं कि इसका मकसद नई पीढ़ी को बाबू वीर कुंवर सिंह के बारे बताना है। आधुनिक भारत के इतिहास में ऐसे कई योद्धा और स्वतंत्रता सेनानियों का जिक्र नहीं किया गया है, लेकिन उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

यह भी पढ़ें

चॉकलेट खाने के लिए दूसरे देश से भारत आता था बच्चा, BSF ने किया अरेस्ट

Home / New Delhi / बिहार में टूटेगा पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए क्या है BJP का प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो