scriptचॉकलेट खाने के लिए दूसरे देश से भारत आता था बच्चा, BSF ने किया अरेस्ट | BSF Arrested Bangladeshi Teen, who Crosses Border To Buy Chocolate | Patrika News

चॉकलेट खाने के लिए दूसरे देश से भारत आता था बच्चा, BSF ने किया अरेस्ट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2022 07:24:08 pm

Submitted by:

Archana Keshri

BSF ने हाल ही में बांग्लादेश के एक बच्चे को अरेस्ट किया है जो अपने देश से भारत तैर कर आया ताकि अपनी फ़ेवरिट चॉकलेट खा सके। लड़के ने बताया कि रोज़ाना छोटी सी नदी को तैरकर भारत में अवैध तरीके से घुसता था।

चॉकलेट खाने के लिए दूसरे देश से भारत आता था बच्चा, BSF ने किया अरेस्ट

चॉकलेट खाने के लिए दूसरे देश से भारत आता था बच्चा, BSF ने किया अरेस्ट

कुछ घटनाएं होती ही ऐसी हैं, जिन पर इंसान आसानी से यकीन नहीं कर पाता। कुछ ऐसी ही घटना तब हुई, जब त्रिपुरा के सिपाहिजाला ज़िले में एक लड़के को सेना के जवानों ने पकड़ा। सिपाहिजाला जिले में सीमा सुरक्षा बल की टीम ने एक लड़के को देश की सीमा में दाखिल होते समय हिरासत में लिया। लड़के का नाम इमाम होसैन था जो बिना वैध दस्तावेज के भारत में घुस आया था। हैरान करने वाली बात तो यह है, की पूछताछ में लड़के ने खुद ही बताया कि वो पहली बार यहां नहीं आया है, बल्कि वह रोज ही आता-जाता है।
बांग्लादेश के कोमिला ज़िले के ईमाम हुसैन को 13 अप्रैल को पकड़ा गया। सेना से पूछताछ के दौरान लड़के ने भारत में आने की जो वजह बताई वो बेहद अजीबोगरीब थी। पीटीआई के अनुसार, BSF ने बचे को स्थानीय पुलिस को सौंपा जिसके बाद लोकल कोर्ट में उसकी पेशी हुई। फ़िलहाल उसे 15 दिनों की जुडिशल कस्टडी में रखा गया है।
बॉलीवुड मूवी बजरंगी भाईजान के किरदार जिस तरह सीमा पर लगे कटीले तारों के नीचे से पाकिस्तान में एंट्री करते थे, ठीक उसी तरह ये लड़का तारों के बीच बने गैप से निकलकर एक नदी को तैरकर भारत की सीमा के अंदर दाखिल होता था। वह तैरकर त्रिपुरा के कलामचौरा गांव में आ जाता था, जहां से बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने भी उसे गिरफ्तार किया है और स्थानीय पुलिस को सौंप दिया है।
पूछताछ के दौरान लड़के ने भारत आने की जो वजह बताई, वो और भी मज़ेदार है। ईमाम ने बताया कि वो बांग्लादेश से रोजाना नदी तैरकर पार करता था, और भारत अपनी पसंदीदा चॉकलेट खरीद कर वापस चला जाता था। पुलिस को उसके पास कोई संदिग्ध चीज़ नहीं मिली है। उसे सिर्फ बिना पेपर के भारत आने के लिए पकड़ा गया है। BSF ने जब और जांच शुरू की तो पाया कि सिर्फ यही बच्चा नहीं और भी बच्चे नदी के जरिये चॉकलेट और सामान लेने भारत चले आते हैं।

यह भी पढ़ें

5 बांग्लादेशी महिलाएं अवैध तरीके से कर रही थी सीमा पार, BSF ने 3 को मानवीय आधार पर बार्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंपा

SDPO मनोज बिप्लब दास ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, “पूछताछ के दौरान बांग्लादेश के कोमिला ज़िले के एक गांव के रहने वाले इस बच्चे ने बताया कि वो भारत में अपनी फ़ेवरिट चॉकलेट के चक्कर में घुसा। तलाशी के दौरान उसके पास सिर्फ़ बांग्लादेशी मुद्रा 100 टका मिले। इसके अलावा उसके पास कुछ भी अवैध चीज़ नहीं थी। मामले में जांच चल रही है और लड़के के परिवार से संपर्क किया जा रहा है।”

यह भी पढ़ें

धनबाद में अवैध कोयला खनन के दौरान 50 फीट धंसी जमीन, कई के दबे होने की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो