scriptCoronavirus Cases Increase In West Bengal 24287 New case report last 24 Hours third state after Maharashtra and Delhi | महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद पश्चिम बंगाल में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 25 हजार केस, 18 की मौत | Patrika News

महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद पश्चिम बंगाल में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 25 हजार केस, 18 की मौत

देशभर में कोरोना वायरस की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है। देश के तीन राज्यों में इस वक्त 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र और दिल्ली के साथ-साथ अब पश्चिम बंगाल में भी कोरोना का विस्फोट देखने को मिला है। यहां एक दिन में 24 हजार से ज्यादा कोविड केस दर्ज किए गए हैं।

नई दिल्ली

Published: January 10, 2022 12:09:05 pm

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। ओमिक्रॉन वैरिटएंट ( Omicron Variant ) के खतरे के बीच कोविड-19 मामलों बेतहाशा बढ़ोतरी ने केंद्र से लेकर राज्य सरकारों तक की चिंता बढ़ा दी है। यही वजह है कि सरकार की ओर से लगातार कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल ( West Bengal )से बड़ी खबर सामने आई है। महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद पश्चिम बंगाल में कोरोना का विस्फोट देखने को मिला है। यहां एक दिन में कोरोना वायरस के करीब 25 हजार नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है, जबकि 18 लोग इस घातक महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं।
Coronavirus Cases Increase In West Bengal 24287 New case report last 24 Hours third state after Maharashtra and Delhi
कोरोना वायरस की बेकाबू रफ्तार ने सबकी चिंता बढ़ा दी है। कुछ राज्यों में कोविड के नए मामले दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र, दिल्ली के बाद अब पश्चिम बंगाल से सामने आए ताजा आंकड़े भी डरा रहे हैं। यहां कोरोना का विस्फोट देखने को मिला है। करीब 25 हजार मामले एक दिन में सामने आ चुके हैं, जबकि 18 लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ेंः DDMA Meeting Today: दिल्ली में बेकाबू कोरोना के बीच डीडीएम की अहम बैठक आज, लग सकते हैं और प्रतिबंध

पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण ने सभी को चौंका दिया है। यहां दिल्ली से भी ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। एक दिन में 24 हजार 287 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। खास बात यह है कि ये मामले 2020 में आई महामारी की पहली लहर के बाद अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है। बीते 24 घंटे में बंगाल में 18 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

राजधानी कोलकाता में 8,712 नए मामले आए हैं। नए मामलों के साथ राज्य की संक्रमण दर बढ़कर रिकार्ड 33.89 फीसदी हो गई है। राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या बढ़कर 71,664 हो गई है।
महाराष्ट्र

देश में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। पहली और दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर में भी महाराष्ट्र के आंकड़े डराने वाले हैं। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 44,388 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 15,351 लोग ठीक हुए हैं जबकि 12 की मौत हुई है।

प्रदेश में अब सक्रिय मामले 2,02,259 तक पहुंच गए हैं। जबकि, राजधानी मुंबई में कोरोना के 19,474 नए मामले सामने आए हैं। मुंबई में बीते दिन कोरोना के 8,063 मरीज ठीक भी हुए हैं जबकि सात लोगों की मौत हो गई। मुंबई में 1,17,437 एक्टिव केस हैं।

यह भी पढ़ेँः Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में दो दिन के लिए लग गया कर्फ्यू, जानिए किनको मिली छूट और किन पर पाबंदियां


दिल्ली में भी डरा रही कोरोना की रफ्तार


देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना की रफ्तार डराने वाली है। यहां लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 22,751 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 10,179 मरीज ठीक भी हुए हैं। दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर बढ़कर 23.53 फीसद तक पहुंच गई है, जो चिंताजनक है। दिल्ली में सक्रिय मरीज बढ़कर 60,733 हो गए हैं। हालांकि बढ़ते मामलों के बीच सरकार लगातार कड़े प्रतिबंध लगा रही है।

बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में जहां महाराष्ट्र सबसे आगे है, वहीं 24,287 केसों के साथ पश्चिम बंगाल दूसरे नंबर पर है, जबकि 22,751 मामलों के साथ राजधानी दिल्ली तीसरे स्थान पर है। जबकि 12895 केसों के साथ तमिलनाडु चौथे और 12 हजार मामलों के साथ कर्नाटक पांचवे स्थान पर बना हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

CM चन्‍नी का बड़ा आरोप, जाते-जाते ईडी के अफसरों ने कहा, ‘PM का दौरा याद रखना’भारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाभाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया?अपर्णा यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को BJP ने बनाया पोस्टर Girlकल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ासविराट कोहली बोले-'जब पापा की मौत हुई, तब मेरी आंखों में आंसू नहीं थे'इंटरनेट के बिना ट्रांसफर करना चाहते हैं पैसा, फॉलो करें ये आसान तरीका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.