scriptCoronavirus India Update: पांच दिन बाद कोरोना मामलों में बड़ी राहत, जानिए क्या हैं ताजा आंकड़े | Coronavirus India Update covid cases in india in last 24 hours today | Patrika News
राष्ट्रीय

Coronavirus India Update: पांच दिन बाद कोरोना मामलों में बड़ी राहत, जानिए क्या हैं ताजा आंकड़े

Coronavirus India Update देश में कोविड 19 के नए मामलों में आई गिरावट, पांच दिन बाद मिली बड़ी राहत

Aug 31, 2021 / 09:52 am

धीरज शर्मा

Coronavirus India Update

Coronavirus India Update

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus India Update ) की तीसरी लहर की आहट के बीच हर किसी की नजर रोजाना आने वाले आंकड़ों पर टिकी हुई है। पांच दिन बाद कोरोना के नए केसों ( Corona New Cases ) ने बड़ी राहत दी है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 30,248 नए मामले सामने आए हैं। पिछले पांच दिन में पहली बार ये आंकड़ा 40 हजार से नीचे आया है।
वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना महामारी के चलते 205 लोगों की मौत ( Corona Deaths ) हुई है। हालांकि इस दौरान 36,240 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त ( Corona Recovery ) भी हुए हैं।
यह भी पढ़ेंः Coronavirus India Updates: तीसरी लहर की आशंका के बीच जानिए देश में कोरोना के ताजा आंकड़े

458.jpg
देश में कोरोना की दूसरी लहर भले ही खत्म होने की कगार पर है, लेकिन तीसरी लहर की आहट ने केंद्र से लेकर राज्य सरकारों को सतर्क कर दिया है। हर राज्य में इससे निपटने के लिए पहले से ही तैयारियां की जा रही हैं। महाराष्ट्र सरकार ने जहां 30 हजार अतिरिक्त बेड तैयार किए हैं, वहीं राजधानी दिल्ली में तीन गुना ज्यादा संसाधनों के साथ इस लहर से निपटने की बात स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने की है।
वहीं देश में कोरोना के नए केसों की बात करें तो पांच दिन बाद बड़ी राहत मिली है। देश में एक दिन में 30248 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में एक्टिव मामलों का आंकड़ा 3 लाख 64 हजार 222 पहुंच गया है। वहीं 205 लोगों ने कोरोना के चलते बीते 24 घंटों में अपनी जान गंवाई है। इसके साथ ही देश में कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 4 लाख 38 हजार 592 पर पहुंच गया है।
वहीं रिकवरी रेट की बात करें तो 97.5 फीसदी बना हुआ है। वहीं मृत्यु दर 1.3 फीसदी है।

यह भी पढ़ेंः Coronavirus in India: तीसरी लहर का कारण बनेगा केरल, तीन दिन से लगातार 30 हजार से ज्यादा केस

केरल में अब भी चिंता बढ़ाने वाले आंकड़े
हालांकि इन सबके बीच अकेले राज्य केरल ने कोरोना के नए मामलों को लेकर चिंता बढ़ा रखी है। केरल में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के दैनिक मामलों में थोड़ी गिरावट जरूर दर्ज की गई है, लेकिन अब तक यहां आने वाले आंकड़े चिंता बढ़ा रहे हैं। बीते 24 घंटे में केरल में 19,622 नए केस सामने आए हैं।
वहीं 132 लोगों ने कोरोना के चलते अपनी जान गंवाई है। इसके साथ ही केरल में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 20,673 पहुंच गया है। वहीं 22,563 लोग रिकवर हुए हैं।

Home / National News / Coronavirus India Update: पांच दिन बाद कोरोना मामलों में बड़ी राहत, जानिए क्या हैं ताजा आंकड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो